झारखंड

jharkhand

बीजेपी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर उरांव की बैठक, जनजातीय महासम्मेलन की तैयारियों पर चर्चा

By

Published : May 30, 2022, 8:52 AM IST

जमशेदपुर में बीजेपी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर उरांव ने बैठक की. झारखंड में भाजपा का जनजातीय महासम्मेलन (BJP Tribal Conference in Jharkhand) की तैयारियों को लेकर अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जमशेदपुर पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की. पांच जून को झारखंड की राजधानी में भाजपा का जनजातीय महासम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे.

bjp-st-morcha-national-president-samir-oraon-held-meeting-in-jamshedpur
समीर उरांव

जमशेदपुरः आगामी पांच जून को राजधानी रांची में भारतीय जनता पार्टी की ओर से जनजातीय महासम्मेलन के जरिए देश को आदिवासी संस्कृति का भव्य प्रदर्शन किया जाएगा. राष्ट्रीय स्तर के इस महासम्मेलन में देशभर से हजारों जनजातीय समाज के कार्यकर्ताओं के जुटान का लक्ष्य रखा गया है. इस सम्मेलन में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda will attend BJP Tribal Conference) बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. इस महासम्मेलन में जनजातीय समाज के केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और राष्ट्रीय पदाधिकारी सभी मौजूद रहेंगे.

इसे भी पढ़ें- बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आएंगे रांची, 5 जून को आदिवासी महारैली को करेंगे संबोधित

5 जून को प्रस्तावित जनजातीय महासम्मेलन को लेकर अनुसूचित जनजाति के मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने रविवार को (Samir Oraon held meeting in Jamshedpur) जमशेदपुर में साकची स्थित जिला कार्यालय में अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जमशेदपुर पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं की बैठक ली. मोर्चा के जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष बिनानंद सिरका की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में समीर उरांव ने सम्मेलन की सफलता के निमित्त कई जरूरी निर्देश दिए.

बीजेपी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर उरांव का स्वागत करते कार्यकर्ता

उन्होंने कहा कि रांची में होने वाले जनजातीय महासम्मेलन भव्य एवं ऐतिहासिक होगा. जिसमें आदिवासी समाज अपने-अपने आदिवासी परिधान, पारंपरिक वाद्य यंत्र नगाड़ा, मांदर, नृत्य मंडली, विभिन्न खोड़हा के टोली के साथ शामिल होंगे. समीर उरांव ने कहा कि इस सम्मेलन में पूरे झारखंड की पारंपरिक झलक देखने को मिलेगी. उन्होंने जमशेदपुर के अनुसूचित जनजातीय मोर्चा के कार्यकर्ताओं से भारी संख्या में रांची आने का आह्वान किया है. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से आदिवासी समाज के बीच जाकर उन्हें महासम्मेलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने का निर्देश दिया है.

इससे पहले भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य समीर उरांव के जमशेदपुर पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने फूल-माला और ढोल-नगाड़ों के संग भव्य स्वागत किया. मरीन ड्राइव पुल से साकची जिला कार्यालय आने के क्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर उनका स्वागत किया. पार्टी ऑफिस में हुई इस बैठक के दौरान पूर्व विधायक मेनका सरदार, पूर्व विधायक लक्षमण टुडू, गीता बलुमुचू, विजय कुमार मेलगं, परमीत कुमार पूर्ति समेत कई अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details