झारखंड

jharkhand

उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह से मिले बीजेपी नेता कुणाल षाड़ंगी, संसदीय कार्यप्रणाली को लेकर कार्यशाला के आयोजन का किया आग्रह

By

Published : Apr 14, 2022, 9:40 PM IST

दिल्ली में उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह से बीजेपी नेता कुणाल षाड़ंगी ने मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने झारखंड के युवाओं में संसदीय कार्यप्रणाली के प्रति जागरुकता लाने के लिए कार्यशाला के आयोजन का आग्रह किया.

bjp-leader-kunal-sarangi-meets-rajya-sabha-deputy-chairman-harivansh-narayan-singh-in-delhi
उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह

जमशेदपुरः भाजपा झारखंड के प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह से दिल्ली स्थित आवास पर शिष्टाचार मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान कुणाल षाड़ंगी ने उनसे आग्रह किया कि राज्यसभा के द्वारा झारखंड के विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और स्कूलों के छात्र छात्राओं के लिए देश की संसदीय प्रणाली को समझने और उन पर शोध करने के लिए कार्यशालाओं का आयोजन करवाया जाए.

दिल्ली में उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह से बीजेपी नेता कुणाल षाड़ंगी ने मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी चाहते हैं कि युवाओं की राजनीति में सहभागिता बढ़े. राजनीति के प्रति आम युवाओं में जो नकारात्मक छवि है उसे बदलने के लिए संसदीय प्रणाली की जानकारी विद्यार्थी जीवन से मिलनी चाहिए. इसके लिए समय समय पर सेमिनार, कार्यशाला, इसके अलावा राज्यसभा से जुड़े संसदीय कार्यों के विशेषज्ञों की लेक्चर सीरीज, संसद भ्रमण कार्यक्रमों का आयोजन किया जाए. ऐसा होने से विद्यार्थियों की रुचि संसदीय प्रक्रिया के प्रति बढ़ेगी. क्योंकि आज के युवाओं में सामाजिक विज्ञान की किताबी ज्ञान से ज्यादा प्रासंगिकता संसदीय प्रणाली के व्यावहारिक पक्ष और उनकी कार्यप्रणाली को जानने में है.


इसको लेकर राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यालय के वरीय पदाधिकारियों को इस निमित्त एक वृहत प्रस्ताव बनाने को कहा है. इसका खाका बनते ही विधानसभा सचिवालय से संपर्क स्थापित किया जाएगा. उन्होंने भरोसा दिलाया कि उनकी कोशिश होगी कि ऐसे कार्यक्रम निरंतर आयोजित हों, जिससे छात्र छात्राओं में देश की संसदीय प्रणाली के प्रति रुचि बढ़ाई जा सके. इसके लिए वो प्रयत्नशील रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details