झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जेएन टाटा की जयंती पर रोशनी से जगमगाया जमशेदपुर, सतरंगी रोशनी से नहाए चौराहे

संस्थापक दिवस पर लौहनगरी जमशेदपुर को खूबसूरत रंगबिरंगी रोशनी से सजाया गया है. शहरवासी लाइटिंग का आनंद लेकर संस्थापक के जन्मदिन को यादगार पल बना रहे है. लोगों का कहना है कि जिन्होंने शहर को बसाया उनका जन्मदिन खास है. शहर में चारों ओर जेएन टाटा की जयंती की धूम रही.

By

Published : Mar 3, 2021, 9:45 PM IST

Updated : Mar 3, 2021, 10:55 PM IST

जेएन टाटा जयंती
जेएन टाटा जयंती

जमशेदपुरःलौहनगरी में जेएन टाटा के जन्मदिन को संस्थापक दिवस के रूप में मनाया जाता है. 3 मार्च को मनाए जाने वाला संस्थापक दिवस पर शहर के जुबली पार्क में कई जगहों पर खूबसूरत लाइटिंग की जाती है, जिसे देखने के लिए भीड़ उमड़ती है लेकिन कोरोना काल के कारण इस साल जुबली पार्क में जेएन टाटा की मूर्ति के समक्ष लाइटिंग तो की गई है लेकिन पार्क में जाने पर रोक लगा दी गई है. पार्क बंद है.

जमशेदपुर में जेएन टाटा की जयंती धूमधाम से मनाई गई.

यह भी पढ़ेंःउरांव की झोली से उद्योगों के लिए क्या निकला, जानें खास बातें

बिष्टुपुर के मोदी पार्क ,जुस्को, पोस्टल पार्क के अलावा शहर के अलग-अलग गोल चक्कर चौराहों पर मनमोहक रंग बिरंगी लाइटिंग की छटा निखरती नजर आ रही है.

वहीं टाटा स्टील द्वारा शहर के 13 अलग-अलग जगहों को चिन्हित कर वहां खूबसूरत रंग बिरंगी लाइटिंग से सजाया गया है, जिसे देखने के लिए लोग सड़कों पर उमड़ पड़े हैं. शहर में घूमने पर ऐसा लग रहा है मानो इंद्रधनुष सतह पर उतर कर आ गया है.

लोग परिवार के साथ लाइटिंग का आनंद ले रहे हैं. उनका कहना है कि टाटा जी ने शहर को बसाया है उनका जन्मदिन खास है. इस साल कोविड 19 के कारण पार्क बंद है लाइटिंग नहीं की गई है, लेकिन शहर में बाकी जगहों पर जो लाइटिंग की गई है काफी मनमोहक है.

Last Updated : Mar 3, 2021, 10:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details