झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चाईबासा: संशोधित मतदाता सूची के आधार पर होगा विधानसभा चुनाव, डीसी ने दिए ये निर्देश

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर चाईबासा में द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम समाहरणालय सभागार में आयोजित की गई. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला उपायुक्त अरवा राजकमल ने की. इस दौरान राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे.

By

Published : Sep 1, 2019, 1:24 PM IST

चाईबासा में  द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम

चाईबासा: झारखंड विधानसभा को देखते हुए विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा, अपर उपायुक्त श्रीमती इंदु गुप्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी अजय कुमार तिर्की सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी उपस्थित रहे.

देखें पूरी खबर


कार्यक्रम में आगामी विधानसभा चुनाव 2019 को देखते हुए. अनिबंधित योग्य नागरिक और जिनकी उम्र दिनांक 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष या उससे अधिक है. उन्हें मतदाता सूची में निबंधन हेतु एक अवसर देने के उद्देश्य से दिनांक 2 सितंबर 2019 से 12 अक्टूबर 2019 तक मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम संचालन करने संबंधी विषयों पर चर्चा की गई. इसी संशोधित मतदाता सूची के आधार पर विधानसभा चुनाव संचालित किया जाएगा. मतदान केंद्रों पर सूची में निबंधन के लिए बीएलओ के स्तर पर आगामी 8 और 15 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित की जाएगी. बैठक में पुलिस अधीक्षक ने जर्जर भवन में संचालित मतदान केंद्र को बदलने संबंधित सूची तैयार करने का निर्देश भी दिया.

ये भी देखें- मॉब लिंचिंग की वारदात टली, बच्चा चोरी की अफवाह में पिट रहे दिव्यांग को पुलिस ने बचाया

इस बैठक में राजनीतिक पार्टी की ओर से त्रिशानु राय, बामिया बारी कांग्रेस, हेमंत केसरी भाजपा, सुनील सिरका और मदन विश्वकर्मा झामुमो, राकेश शर्मा और चंदन झा झाविमो, जेम्स हेंब्रम बहुजन समाज पार्टी ने भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details