झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जमशेदपुरः सदर अस्पताल में किया जा रहा अतिरिक्त 50 बेड की व्यवस्था

जमशेदपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही हैं. बढ़ते मरीजों को देखते हुए सदर अस्पताल में अतिरिक्त 50 बेड की व्यवस्था की जा रही है, जो एक सप्ताह में पूरा हो जाएगा.

By

Published : Apr 26, 2021, 10:36 PM IST

arrangement-of-50-additional-beds-in-jamshedpur-sadar-hospital
जमशेदपुर सदर अस्पताल में किया जा रहा अतिरिक्त 50 बेड की व्यवस्था

जमशेदपुरःकोरोना की दूसरे लहर में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार के निर्देश पर जिला के सभी अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त की जा रही हैं. खासमहल स्थित सदर अस्पताल में 50 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की जा रही है. इसको लेकर काम शुरू है और अगले एक सप्ताह में काम पूरा हो जाएगा. जिला चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर काम पूरा हो जाएगा. इसके बाद सदर अस्पताल में सौ बेड ऑक्सीजन युक्त हो जाएंगे.

देखें पूरी रिपोर्ट

यह भी पढ़ेंःजमशेदपुर में फूटा कोरोना का बम, एक दिन में मिले 870 नए मरीज

जमशेदपुर के परसुडीह क्षेत्र स्थित खासमहल सदर अस्पताल में 50 बेड के साथ ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है. इसके साथ ही अस्पताल के पुरुष और महिला वार्ड के सभी बेड पर ऑक्सीजन की सप्लाई की जा सके. इसको लेकर पाइप लाइन बिछाई जा रही है.

शहर में बढ़ते संक्रमितों की संख्या को देखते हुए बंद पड़े मेडिका अस्पताल को खोला गया है. इसके साथ ही सदर अस्पताल को दुरुस्त किया जा रहा है. जिला चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एके लाल ने बताया कि सदर अस्पताल के सभी बेड के साथ ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है. इसको लेकर काम चल रहा है और एक सप्ताह मे काम पूरा हो जाएगा. इसके साथ सदर अस्पताल में 100 बेड ऑक्सीजन युक्त हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details