झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 29, 2019, 9:51 PM IST

ETV Bharat / state

जमशेदपुर: झाड़ियों में मिली डेढ़ माह की बच्ची, स्थानीय व्यक्ति ने की अपनाने की बात

पूर्वी सिंहभूम के पोटका थाना क्षेत्र में झाड़ियों से एक नवजात बच्ची मिली है. बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है. बच्ची को स्थानीय व्यक्ति ने की अपनाने की बात. फिलहाल पुलिस ने उसे अपने कब्जे में लेकर एमजीएम अस्पताल जांच के लिए भेज दिया है.

girl founded, झाड़ियों में मिली मासूम
बच्ची के साथ स्थानीय

जमशेदपुर:पूर्वी सिंहभूम के पोटका थाना क्षेत्र के हाता-चाईबासा मुख्य मार्ग स्थित नागा पुलिया के पास झाड़ियों से एक डेढ़ माह की बच्ची मिली. घटना की सूचना पोटका थाना को मिलते ही थाना प्रभारी अशोक राम अपने बल के साथ तिरिंग गांव पहुंचे. जहां लोगों से पूछताछ की उसके बाद बच्ची को एमजीएम अस्पताल भेज दिया.

देखें पूरी खबर

झाड़ियों में मिली नवजात
थाना प्रभारी से पूछे जाने पर उन्होंने कैमरे पर बयान तो नहीं दिया लेकिन इतना जरूर कहा कि यह बच्ची हाता स्थित नागा पुलिया के पास झाड़ियों में मिली है. जिसे नजदीक गांव के मोहनलाल सरदार उठाकर अपने घर पर ले आए. उन्होंने ही ठंड के मौसम में बच्चे की देखभाल कि यह सराहनीय कदम है. पोटका पीएचसी के होमियोपैथी डॉक्टर अनूप मंडल ने बच्ची की जांच की है, बच्ची स्वस्थ है.

ये भी पढ़ें-हेमंत सोरेन बने झारखंड के 11वें सीएम, आलमगीर आलम समेत 3 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

स्थानीय व्यक्ति ने की अपनाने की बात
इस बच्ची को एमजीएम अस्पताल जांच के बाद चाइल्ड होम भेजा जाएगा. वहीं मोहनलाल ने बच्ची को पालने की बात कही. मोहनलाल ने बताया कि वह सुबह टहलने निकले थे. उसी समय झाड़ियों में बच्ची के रोने की आवाज आई, वह वहां पहुंचे तो देखा कि एक डेढ़ माह की बच्ची झाड़ियों में गिरी हुई है. जिसे उठाकर तुरंत घर लाया और अपने घर में रखे कपड़े उसे पहनाकर तेल लगाकर मालिश की और दूध भी पिलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details