झारखंड

jharkhand

आंध्र प्रदेश से झारखंड लाया जा रहा था गांजा, पुलिस ने किया जब्त, 7 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jan 22, 2023, 6:40 PM IST

Updated : Jan 22, 2023, 7:01 PM IST

जमशेदपुर में नशे की बड़ी खेफ के साथ सात नशे के सौदगरों को पकड़ा गया है. पुलिस ने इनके पास से लाखों का गांजा बरामद किया है. इनकी गिरफ्तारी से नशे के कारोबार के बड़े नेटवर्क का पता चला है.

7 smugglers arrested with 78 kg ganja in Jamshedpur
जमशेदपुर में 7 गांजा तस्कर गिरफ्तार

मुकेश लुणायत, ग्रामीण एसपी

जमशेदपुरः पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा के साथ गाजा की तस्करी करने वाले 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनलोगों को जमशेदपुर के सीमावर्ती क्षेत्र के बहरागोड़ा बॉर्डर से गिरफ्तार किया है. ग्रामीण एसपी ने बताया कि आंध्र प्रदेश के विजयनगर से गांजा ओडिशा के रास्ते झारखंड के जमशेदपुर में लाया जा रहा था. गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है. पुलिस ने छापेमारी कर पैकेट में रखे 78 किलो गांजा के साथ सात लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ेंः साहिबगंज में दो ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार, 600 ग्राम गांजा बरामद

दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि ओडिशा के रास्ते झारखंड के जमशेदपुर में गांजा की तस्करी की जा रही है. सूचना के आधार पर ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में बनाई गई टीम ने कार्रवाई करते हुए बॉर्डर इलाके में जांच के दौरान कार से गांजा बरामद किया है. मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों में राजू दास, सचिदानंद बेरा, स्वपन कुमार गोराई, अभिषेक गिरी, राजदीप सिंह, मनसा रामदास और राजदीप सिंह शामिल हैं. सभी बहरागोड़ा और आस पास के क्षेत्र के रहने वाले हैं.

जानकारी देते हुए ग्रामीण एसपी मुकेश लुणायत ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि ओडिशा से एनएच 33 होते हुए शहर में गांजा की तस्करी हो रही है. शनिवार को भी दो कार से गांजा की तस्करी होने वाली है, सूचना पर क्षेत्र में नाकेबंदी की गई. इस दौरान कालिया डांगा के पास दो कार पुलिस को देख कर भागने का प्रयास करने लगी. पुलिस ने दोनो कार का पीछा करते हुए धर दबोचा. कार की तलाशी लेने पर दोनो कारों की डिक्की से कुल 78 किलो गांजा बरामद किया गया है.

ग्रामीण एसपी ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि आंध्र प्रदेश के विजयनगर से गांजा खरीदकर ओडिशा के रास्ते जमशेदपुर ला जा रहा था. गांजा तस्करों द्वारा जमशेदपुर में किसी और के हाथों गांजा सौंपना था. यह गांजा शहर और आस पास के इलाकों में बेचना था. ग्रामीण एसपी ने बताया कि पुलिस को अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी मिली है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि आरोपियों द्वारा 25 हजार रूपए किलो के हिसाब से गांजा को खरीदकर लाया जा रहा था, पूरे गांजा की बाजार में लाखों की कीमत है. गिरफ्तार सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Last Updated : Jan 22, 2023, 7:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details