झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 11, 2021, 7:29 AM IST

ETV Bharat / state

जमशेदपुरः 140 मवेशी सहित 6 वाहन जब्त, शिकंजे में 3 तस्कर

पूर्वी सिंहभूम में एक बार फिर मवेशियों की तस्करी का भंडाफोड़ हुआ है. श्यासुंदरपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पांच ट्रक और एक पिकअप वैन में मवेशियों को ले जाते 3 लोगों को पकड़ा है.

6 vehicles loaded with 140 cattle seized in Jamshedpur
140 मवेशी सहित 6 वाहन जब्त

जमशेदपुरः पूर्वी सिंहभूम के हाईवे से मवेशियों तस्करी का फिर से भंडाफोड़ हुआ. बहरागोड़ा और बड़शोल थाना क्षेत्र में पहले कंटेनर से जानवरों की तस्करी का भंडाफोड़ हुआ था. एक फिर जिला की श्यासुंदरपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पांच ट्रक और एक पिकअप वैन में मवेशियों को ले जाते पकड़ा है.

इसे भी पढ़ें- अतिक्रमण मामलाः जेएमएम नेत्री समेत 6 पर केस दर्ज, अफवाह पर ग्रामीणों ने सरकारी जमीन पर किया था कब्जा


श्यामसुंदरपुर थाना प्रभारी काजल कुमार दुबे के नेतृत्व में बुधवार रात एनएच-18 के जाथा डुगरी मोड़ पर अवैध रूप से परिवहन करते रंगे हाथ पकड़ा गया है. थाना प्रभारी ने बताया कि पशुओं के साथ क्रूरता करना और मृत्यु होने का मामला दर्ज किया गया है. पांच ट्रक और एक पिकअप वैन में लदे 140 मवेशी जब्त किया गया. तस्करी करते तीन शख्स रशीद आलम, मुन्ना यादव, जितेन्द्र यादव को शिकंजे में लिया है, जो बिहार के रोहतास, भोजपुर और बक्सर जिला के रहने वाले हैं.

इसके साथ ही अज्ञात तीन वाहन मालिक और अज्ञात तीन चालक को भी अभियुक्त बनाया गया है. पशुओं को चाकुलिया स्थित ध्यान फाउंडेशन सौंपा गया है. इस संबंध में श्यामसुंदुरपुर थाना में कांड संख्या 07/2021 दिनांक 10 मार्च 2021 के तहत धारा 428/429/34 भदवि. पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 और झारखंड गोवंशीय पशु-हत्या प्रतिषेध अधिनियम की धारा 12(1)(2)(3) केस दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details