झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर में बनेंगे 129 आदर्श बूथ, महिलाओं और दिव्यांगों के लिए रहेगी विशेष सुविधा

By

Published : May 1, 2019, 6:44 AM IST

जमशेदपुर में लोकसभा चुनाव को सफलता पूर्वक संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. जिला प्रशासन ने 129 आदर्श बूथ बनाने का फैसला लिया है. साथ ही महिलाओं और दिव्यांगों के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी.

जमशेदपुर में बनेंगे 129 आदर्श बूथ

जमशेदपुरः लोकसभा चुनाव को सफलता पूर्वक संपन्न कराने के लिए निर्वाचन पदाधिकारी की अगुवाई में जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा है. इस बार जिला प्रशासन ने लोकसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों में पूरे129 आदर्श बूथों को चिन्हित किया है. साथ ही चुनाव में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए 25 महिला बूथ बनाने का निर्णय लिया है. सभी आदर्श बूथ सभी सुविधाओं से लैश होगें.

जमशेदपुर में बनेंगे 129 आदर्श बूथ

जमशेदपुर लोकसभा निर्वाचन पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया है कि जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र में पूरे129 आदर्श बूथ बनाए जा रहे है. जहां मतदाताओं के लिए सारी सुविधाएं रहेंगी. जिससे उन्हें कोई परेशानी न हो. आदर्श बूथ में कार्पेट बिछाया जाएगा शीतल पेय जल के अलावा कई सुविधाएं रहेंगी. उन्होंने बताया कि सबसे वृद्ध मतदाता को प्रशस्ति पत्र सौंपा जाएगा. महिला सशक्तिकरण को देखते हुए महिलाओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए 25 महिला बूथ बनाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-गोड्डा में 13 लोगों के बीच होगी चुनावी जंग, TMC समेत 13 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द

जहां महिला मतदान कर्मी, महिला पीठासीन अफसर और महिला सुरक्षा बल तैनात रहेंगी. निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया है कि दिव्यांगों के लिए स्मार्ट वाहन और व्हील चेयर की व्यवस्था रहेगी. बता दें कि जमशेदपुर लोकसभा के अंतर्गत 6 विधानसभा है. जिसमें पूरे1885 बूथ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details