झारखंड

jharkhand

दुमका में तालाब में डूबने से महिला की मौत, मछलियों को दाना देने के समय फिसला पैर

By

Published : Aug 9, 2020, 4:47 PM IST

दुमका में बड़ा बांध तालाब में डूबकर आज एक महिला की मौत हो गई. महिला प्रतिदिन तालाब के मछलियों को दाना खिलाती थी. आज भी दाना खिलाने के क्रम में ही उसका पैर फिसल गया, जिसके कारण यह हादसा हुआ.

Woman dies in Dumka
तालाब में डूबने से महिला की मौत

दुमका: शहरी क्षेत्र के बड़ा बांध तालाब में डूबकर आज एक महिला की मौत हो गई. महिला का नाम किरण देवी है और वह स्थानीय टिन बाजार चौक की रहने वाली है. जानकारी के मुताबिक महिला प्रतिदिन बड़ा बांध आकर तालाब के मछलियों को दाना खिलाती थी. आज भी दाना खिलाने के क्रम में ही उसका पैर फिसल गया. लगातार बारिश के वजह से तालाब में काफी पानी भरा हुआ है. गहरे पानी में चले जाने की वजह से उसकी मौत हो गई. किरण देवी के मृत शरीर को पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों के द्वारा निकाला. मृतका के पति जीतन प्रसाद कपड़ा व्यवसायी हैं.

ये भी पढ़ें: आदिवासी समाज में बेटियां नहीं होती बोझ, पुरुषों के बराबर मिलता है सम्मान

हो चुके हैं कई हादसे

बता दें कि 6 अगस्त को दुमका में एक महिला और एक छोटी बच्ची की तालाब में डूबने से मौत हो गई थी. दोनों रिश्ते में फुआ- भतीजी थी. घटना गोपीकांदर थाना क्षेत्र के चिरुडीह गांव की है. वहीं, 18 मई कोदुमका जिले के हंसडीहा थानांतर्गत बैहराडीहगांव में सोमवार को तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई थी. दोनों बच्चे तलाब में नहाते वक्त गहरे पानी में चले गए थे. गांव के पांच बच्चे तालाब में नहाने गये थे, जिनमें से दो की मौत हो गई थी. वहीं, 23 जुलाई को भी दुमका में मछली पकड़ने गए शख्स की डैम में डूबने से मौत हो गई थी. बताया जा रहा कि शख्स फॉरेस्ट विभाग का नाइट गार्ड था. वही, 28 जून को भी जिले में काठीकुंड प्रखंड के बड़तल्ला पंचायत अंतर्गत बरमसिया गांव में एक युवक के तालाब में डूबने से मौत हो गई थी. युवक मवेशी चराने के दौरान तालाब में फिसल कर गिर गया था और उसकी मौत हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details