झारखंड

jharkhand

दुमका में स्कूली बच्चों ने निकाली मतदाता जागरुकता रैली, पहले मतदान फिर जलपान का लगाया नारा

By

Published : May 19, 2022, 3:16 PM IST

दुमका में जरमुंडी प्रखंड मुख्यालय से प्रखंड विकास पदाधिकारी फुलेश्वर मुर्मू के नेतृत्व में स्कूली बच्चों ने मतदाता जागरुकता रैली निकाली. जहां बच्चों ने लोगों को अपने मतदान का प्रयोग कर सही जनप्रतिनिधि का चुनाव करने के लिए जागरूक किया. इस दौरान बच्चों से कहा गया कि वे अपने घर गांव जाकर भी लोगों को समझाएं.

voter awareness rally in Dumka
voter awareness rally in Dumka

दुमका: जिला के जरमुंडी प्रखंड विकास पदाधिकारी के नेतृत्व में स्कूली बच्चों ने मतदाता जागरुकता रैली निकाली. यह रैली प्रखंड मुख्यालय से निकाली गई और मुख्य बाजार होते हुए प्लस टू उच्च विद्यालय जरमुंडी के पास संपन्न हुई. रैली को उच्च विद्यालय के शिक्षकों ने भी संबोधित किया. रैली में बच्चों ने बैनर पोस्टर लेकर और नारा लगाते हुए लोगों से सही जनप्रतिनिधि चुनने की अपील की.

इसे भी पढ़ें:Video: जानिए, शांतिपूर्ण मतदान के लिए क्या है राज्य निर्वाचन आयोग की व्यवस्था


साइकिल से निकाली जागरुकता रैली: चौथे चरण में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Jharkhand Panchayat Election) के मद्देनजर ग्रामीणों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए प्लस टू उच्च विद्यालय जरमुंडी के छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरुकता साइकिल रैली निकाली. यह रैली जरमुंडी प्रखंड विकास पदाधिकारी के नेतृत्व में प्रखंड मुख्यालय से निकाली गई. मतदाता जागरुकता रैली में शामिल छात्र-छात्राओं ने 'पहले मतदान फिर जलपान' और 'मतदान की जय' ऐसे नारे लगाकर लोगों को गांव की सरकार बनाने के लिए मतदान के लिए प्रोत्साहित किया. वहीं, प्रखंड विकास पदाधिकारी फूलेश्वर मुर्मू ने कहा कि अपने-अपने गांव में जाकर अपने माता पिता के साथ साथ पास आस-पड़ोस के लोगों को भी समझाएं कि गांव की सरकार बनाने के लिए ईमानदार प्रत्याशी का चयन करें, तभी गांव का विकास संभव है.


बच्चों से की गई ये अपील: अंचलाधिकारी जरमुंडी राजकुमार प्रसाद ने कहा कि हम लोग बच्चों की रैली के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक कर रहे हैं, ताकि ग्रामीण किसी के बहकावे में ना आकर स्वच्छ और इमानदार प्रत्याशी का चयन करें. प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी छकुलाल मुर्मू ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग ही देश के भविष्य हैं, होनहार मतदाता हैं, आप लोग अपने-अपने घर गांव में जाकर लोगों को जागरूक करें और समझाएं कि किसी प्रत्याशी के लोभ में ना आकर अपना मतदान करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details