झारखंड

jharkhand

कोयापहाड़ी गांव के बीमारों को खटिया से एंबुलेंस तक ले जाने से मिलेगी मुक्ति, जानें कैसे

By

Published : Jan 9, 2021, 6:15 PM IST

दुमका के कोयापहाड़ी गांव में जल्द ही सड़क बनने की उम्मीद बंधी है. सांसद सुनील सोरेन ने सांसद निधि से इस सड़क को बनवाने के लिए उपायुक्त को पत्र लिखा है.

Koyapahari village in Dumka
दुमका में कोयापहाड़ी गांव

दुमका: कोयापहाड़ी के लोगों को जल्द ही राहत मिल सकती है. इसके बाद यहां के बीमारों को एंबुलेंस तक पहुंचाने के लिए तीन किलोमीटर तक खटिया पर पैदल नहीं ले जाना होगा. यहां के लोगों को राहत दिलाने के लिए सांसद निधि से सड़क बनवाई जाएगी. ईटीवी भारत के इस समस्या के उठाने बाद सांसद सुनील सोरेन ने सड़क बनाने के लिए दुमका के उपायुक्त से अनुशंसा की है. साथ ही सांसद निधि से जल्द ही सड़क बनवाने के आदेश दिए हैं. पानी की समस्या के समाधान के भी निर्देश दिए हैं.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-झारखंड के विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की कमी, कैसे सुधरेगी उच्च शिक्षा की स्थिति ?

दरअसल, दुमका जिले के जामा प्रखंड के कोयापहाड़ी गांव में सड़क नहीं है.जैसे-तैसे ग्रामीण गांव तक पहुंचते हैं. सड़क नहीं रहने से गांव वालों को काफी परेशानी होती है. बरसात में तो मुसीबत और बढ़ जाती है. गांव तक यातायात के साधन न पहुंच पाने से सबसे अधिक समस्या बीमारों को एंबुलेंस तक पहुंचाने में होती है. गांव में कोई अगर बीमार पड़ जाता है तो खटिया से तीन किलोमीटर दूर पैदल एंबुलेंस तक ले जाना पड़ता है. एक सप्ताह पूर्व ईटीवी भारत की टीम ने इस ओर ध्यान खींचा तो दुमका संसदीय सीट से लोकसभा सांसद सुनील सोरेन अब सड़क बनवाने के लिए आगे आए हैं. उन्होंने इस सड़क के निर्माण की अनुशंसा दुमका उपायुक्त से की है. उन्होंने जल्द ही कोयापहाड़ी की सड़क का निर्माण होगा. साथ ही पानी की समस्या का समाधान कराने के भी निर्देश दिए हैं.

ध्यान खींचने के लिए ईटीवी भारत को दिया धन्यवाद

इधर सांसद सुनील सोरेन ने गांव की समस्या की ओर ध्यान खींचने के लिए ईटीवी भारत को धन्यवाद दिया है. उनका कहना है कि वे जल्द ही गांव में सड़क बनवाएंगे ही, यहां की पानी की समस्या का भी समाधान कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details