झारखंड

jharkhand

कांग्रेस विधायक का भाजपा की संकल्प यात्रा पर तंज, दीपिका पांडेय सिंह ने बाबूलाल मरांडी की जमीन तलाशने की कोशिश करार दिया

By

Published : Aug 21, 2023, 10:51 PM IST

दुमका पहुंचीं महगामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने भाजपा, बाबूलाल मरांडी, केंद्र सरकार और निशिकांत दुबे पर हमला बोला. उन्होंने बाबूलाल मरांडी के संकल्प यात्रा को लेकर कटाक्ष किया. साथ ही उन्होंने निशिकांत दुबे को जनता से किए वादे को पूरा करने की सलाह दी.

BJP Sankalp Yatra in Dumka
BJP Sankalp Yatra in Dumka

दीपिका पांडेय सिंह, विधायक, महगामा

दुमका:गोड्डा जिले के महगामा विधानसभा क्षेत्र की कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने भाजपा के संकल्प यात्रा पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि इस यात्रा के माध्यम से बाबूलाल मरांडी अपनी खुद की जमीन तलाश में लगे हुए हैं. दीपिका पांडेय सिंह सोमवार को एक केस की सुनवाई के सिलसिले में दुमका कोर्ट पहुंचीं थीं. यहीं उन्होंने यह बातें कहीं.

यह भी पढ़ें:बाबूलाल मरांडी के संकल्प यात्रा का लक्ष्य हुआ पूरा तो सोरेन परिवार पहुंचेगा सलाखों के पीछे: निशिकांत दूबे

भाजपा और केंद्र सरकार पर साधा निशाना: भारतीय जनता पार्टी के नये प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में संकल्प यात्रा का कार्यक्रम चल रहा है. वैसे तो इसे राज्य के सभी 81 विधानसभा में आयोजित की जानी है, पर अभी यह यात्रा संथाल परगना में है. इसे लेकर महगामा विधानसभा क्षेत्र की विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने कहा कि यह भाजपा की संकल्प यात्रा नहीं है. बल्कि इसके माध्यम से बाबूलाल मरांडी, जो यह कहते थे कि मैं कुतुबमीनार से कूद जाऊंगा पर भाजपा में नहीं जाऊंगा, वे अपनी जमीन तलाशने में लगे हुए हैं.

कांग्रेस विधायक ने कहा कि जब झारखंड में डबल इंजन की सरकार थी. उस वक्त इन लोगों ने विकास का कोई काम नहीं किया. आज हमारी सरकार जनहित से जुड़े सारे कार्य जमीन पर उतारने का काम कर रही है तो भाजपा को समझ में नहीं आ रहा है कि क्या करें. जबकि हमारी सरकार को केंद्र सरकार का सहयोग भी नहीं मिल पा रहा है.उन्होंने कहा कि केंद्रीय योजनाओं का पैसा, जिसमें आठ हजार प्रधानमंत्री आवास की राशि है, उसे रोक कर रखा गया है. लेकिन हमलोग हार मानने वालों में से नहीं हैं. अब दो कमरे की जगह तीन कमरे वाले आवास हमलोग जरूरतमंदों को उपलब्ध कराएंगे. जिसका नाम अबुआ आवास दिया गया है. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने अपने इस कार्यकाल में जितना काम किया है वह पिछले 15 वर्षों में नहीं हुआ था.

सांसद निशिकांत दुबे को वादा पूरा करने की दी सलाह:दीपिका पांडेय सिंह ने सांसद निशिकांत दुबे की भी आलोचना की. उन्होंने कहा कि वे हमारे विधानसभा क्षेत्र महगामा के सांसद हैं, लेकिन उन्होंने महगामा की जनता से जो वादे किए उसे पूरा नहीं कर रहे हैं. आज वहां विकास के जो भी काम हो रहे हैं, वह मेरे प्रयास से हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि सांसद ने इत्र की फैक्ट्री लगाने की बात कही थी, पर आज भी वहां सिर्फ शिलापट लगा हुआ है, कोई निर्माण कार्य नहीं हुआ. वहीं दूसरी ओर महगामा में उन्होंने सैनिक स्कूल खोलने का वादा किया था और जनता का वोट लिया था. पर अब जो जानकारी मिल रही है कि यह सैनिक स्कूल दुमका जिले के जरमुंडी में खुलेगा. दीपिका पांडेय सिंह ने चुनौती भरे लहजे में कहा कि अगर यह सैनिक स्कूल महगामा में खुलना था तो यह महगामा में ही खुलेगा, इसके लिए मैं प्रयास करूंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details