झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दुमका: नक्सलियों का प्लान हुआ FAIL, लोकसभा चुनाव में तबाही की थी योजना

दुमका पुलिस और एसएसबी ने गुप्त सूचना के आधार पर जोड़ाआम जंगल से 180 एसएलआर की गोलियां और नक्सली साहित्य बरामद की है. एसपी वाईएस रमेश ने बताया कि नक्सलियों की योजना लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की थी, जिसे नाकाम किया गया.

By

Published : Mar 29, 2019, 11:41 PM IST

जानकारी देती पुलिस

जानकारी देती पुलिस

दुमका: जिला पुलिस और एसएसबी ने गुप्त सूचना के आधार पर काठीकुंड थाना के जोड़ाआम जंगल में छापेमारी की. जिसमें पुलिस ने नक्सलियों द्वारा छुपाकर रखे गए 180 एसएलआर की गोलियां और नक्सली साहित्य बरामद किया.

एसपी वाईएस रमेश ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि नक्सलियों ने काठीकुंड के जंगल में काफी सामान छुपा रखा है. जिसके बाद छापेमारी कर काफी मात्रा में सामान बरामद किया गया. साथ ही एसपी ने बताया कि नक्सलियों की योजना लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की थी, जिसे नाकाम किया गया.

ये भी पढ़ें-30 मार्च को होगी आरजेडी कार्यसमिति की बैठक, चुनावी रणनीति पर होगा मंथन

बता दें कि दुमका के नक्सल प्रभावित काठीकुंड और गोपीकांदर थाना क्षेत्र में नक्सलियों के हथियार बरामदगी का यह पांचवा अवसर है. पुलिस को नक्सली के विरुद्ध लगातार सफलता मिल रही है. हालांकि पिछले लोकसभा चुनाव में नक्सलियों ने वोटिंग कराकर लौट रहे पोलिंग पार्टी को निशाना बनाया था. जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई थी. ऐसे में इस बार पुलिस पूरी तरह से सतर्कता बरत रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details