झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 6, 2020, 3:55 AM IST

ETV Bharat / state

बाबा बासुकीनाथ के वर्चुअल दर्शन कर सकेंगे भक्त, उपायुक्त ने दिए आदेश

दुमका में जिला प्रशासन ने श्रावणी मेला को लेकर बैठक का आयोजन किया. इस बैठक में मौजूद दुमका उपायुक्त राजेश्वरी बी ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण इस बार श्रावणी मेला का आयोजन नहीं किया जाएगा और लोग वर्चुअल दर्शन कर सकेंगे.

Baba Basukinath Temple
बाबा बासुकीनाथ मंदिर

दुमका: जिलें मे बासुकीनाथ मंदिर सभागार में जिले के वरीय पदाधिकारियों ने श्रावणी मेला के ऑनलाइन (वर्चुअल)आयोजन को लेकर बैठक की. इस बैठक के दौरान जिला उपायुक्त ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए.

देखें पूरी खबर

बैठक में मौजूद उपायुक्त दुमका राजेश्वरी बी ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए हाई कोर्ट ने निर्देश दिया है कि इस बार श्रावणी मेला का आयोजन ऑनलाइन किया जाएगा. इस दौरान भी श्रद्धालुओं के लिए मंदिर पूरी तरह बंद रखा जायेगा. उन्होंने बताया कि श्रद्धालु अपने घरों में बाबा बासुकीनाथ की पूजा का ऑनलाइन दर्शन कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें-लालू वार्ड के सुरक्षा की जांच करने पहुंचे सिटी एसपी, सुरक्षा कर्मियों को किया दुरुस्त

पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने बताया कि श्रावणी मेला में पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था रहेगी. श्रद्धालुओं की संभावित भीड़ के मद्देनजर दुमका जिला के प्रवेश के सभी बॉर्डर पर पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की जा रही है. इस दौरान मंदिर के चारों ओर बैरिकेडिंग लगा दिया गया है. पूजा-अर्चना करने आने वाले लोगों को समझा-बुझाकर वापस कर दिया जाएगा, अगर किसी प्रकार की जोर जबरदस्ती करते हैं, तो उन पर कोविड-19 के सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details