झारखंड

jharkhand

दुमका: ताक पर ट्रैफिक नियम, लोग बेधड़क होकर तोड़ रहे कानून

By

Published : Sep 5, 2019, 3:47 PM IST

Updated : Sep 5, 2019, 4:44 PM IST

1 सितंबर से देशभर में मोटर वाहन संशोधन विधेयक, 2019 लागू किया है ताकि रोजाना होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कुछ कमी आ सके. लेकिन दुमका में इन नियमों का पालन नहीं हो रहा है.

दुमका में ट्रैफिक नियम ताक पर

दुमका: देशभर में 1 सितंबर से मोटर वाहन संशोधन विधेयक, 2019 भले लागू हो गया हो लेकिन झारखंड की उपराजधानी दुमका में इस नए नियम का कोई प्रभाव नजर नहीं आ रहा है. यहां लोग बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट और ट्रिपल लोडिंग के साथ पूरे शहर में बेखौफ घूम रहे हैं. आम जनता के अलावा पुलिस भी नियमों का पालन नहीं कर रही.

देखें पूरी खबर


क्या कहते हैं स्थानीय लोग
इस संबंध में दुमका के स्थानीय लोग प्रशासन के ढुलमुल रवैये से नाराज हैं. उनका कहना है कि ट्रैफिक नियमों का पालन तो होना ही चाहिए. लोगों का कहना है कि जो लोग भी नियमों को ताक पर रखकर अपनी और दूसरों की जान जोखिम में डाल रहे हैं, उनसे सख्ती बरतनी ही चाहिए.

यह भी पढ़ें-विधानसभा चुनाव 2019: खिजरी विधानसभा की जनता का मेनिफेस्टो


क्या कहते हैं रोड सेफ्टी कमेटी के सदस्य
इस संबंध में ईटीवी भारत ने जब रोड सेफ्टी कमेटी के सदस्य अमरेंद्र कुमार से बात की उन्होंने कहा कि नए नियम के बारे में लोगों को जानकारी दी जा रही है. जल्द ही उसका अनुपालन शुरू किया जाएगा. किसी भी सूरत में नियमों का उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा और जो दंड का प्रावधान है उसके अनुरूप ही उनसे निपटा जाएगा. दुमका में आए दिन सड़क दुर्घटना की खबरें आती रहती हैं, ऐसे में जरूरी है कि इन दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए प्रशासन सख्त कदम उठाए.

Last Updated : Sep 5, 2019, 4:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details