झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 25, 2021, 10:44 PM IST

ETV Bharat / state

सांसद सुनील सोरेन ने लोकसभा में की दुमका में फूड प्रोसेसिंग प्लांट खोलने की मांग, कहा- किसानों को होगा फायदा

बीजेपी सांसद सुनील सुरेन ने लोकसभा में दुमका में फूड प्रोसेसिंग प्लांट खोलने की मांग रखी. सांसद ने कहा कि झारखंड का संथालपरगना क्षेत्र आदिवासी बहुल है और यहां सिंचाई की सुविधा नाममात्र की है, जिससे किसानों को फायदा नहीं मिल पाता है.

mp-sunil-soren-demands-to-open-food-processing-plant-in-dumka-in-lok-sabha
सांसद सुनील सोरेन

दुमका:सांसद सुनील सोरेन ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान दुमका में फूड प्रोसेसिंग प्लांट खोलने की मांग रखी. सांसद ने कहा कि झारखंड का संथालपरगना क्षेत्र आदिवासी बहुल है और यहां सिंचाई की सुविधा नाममात्र की है, बावजूद इसके हमारे संसदीय क्षेत्र दुमका के लोग सब्जियों और खाद्यान्न की अच्छी खेती करते हैं, खास तौर पर जिले में आलू, टमाटर, मटर और मक्के की बेहतर पैदावार होती है. सांसद ने कहा कि किसानों द्वारा इसे उपजा तो लिया जाता है, लेकिन फसलों का उचित मूल्य नहीं मिल पाता है.

इसे भी पढे़ं:रांची: झारखंड नगरपालिका अधिनियम के विरुद्ध लाए गए प्रस्ताव को पारित करने के लिए पार्षदों ने बनाया दबाव: मेयर


फूड प्रोसेसिंग प्लांट खोलना किसानों के हित में
सांसद सुनील सोरेन ने कहा कि अगर दुमका में फूड प्रोसेसिंग प्लांट खुलता है तो ये किसानों के हित में होगा, फूड प्रोसेसिंग प्लांट की स्थापना से फसलों की बेहतर प्रोसेसिंग हो पाएगी और किसानों को इसका सही मूल्य प्राप्त होगा, किसान खुशहाल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details