झारखंड

jharkhand

दुमका को विधायक बसंत सोरेन ने दी सौगातः करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन

By

Published : Jan 31, 2022, 9:54 PM IST

दुमका में विधायक बसंत सोरेन ने योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. विधायक बंसत सोरेन ने 85.35 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और 59.75 लाख की योजना का उद्घाटन किया है.

mla-basant-soren-laid-foundation-stone-and-inauguration-many-schemes-in-dumka
बसंत सोरेन

दुमकाः विधायक बसंत सोरेन ने सोमवार को 85 करोड़ 35 लाख 85 हजार 400 रुपए की योजनाओं में कार्य का शुभारंभ कराया. वहीं 59 लाख 74 हजार रुपए की योजना का उद्घाटन किया. इस मौके पर जिला उपायुक्त रविशंकर शुक्ला सहित कई अधिकारी और स्थानीय लोग उपस्थित रहे.

इसे भी पढ़ें- कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने की योजनाओं की समीक्षा, कहा- लातेहार, पलामू और गढ़वा में लगेगी दाल मिल

दुमका में विधायक बसंत सोरेन ने योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. जिन तीन सड़कों के पुनरूर्द्धार कार्य का शुभारंभ बसंत सोरेन ने कराया. उनमें गोबिंदपुर-साहिबगंज हाईवे पर 126 से 143वें किमी तक के सर्विस रोड के सुदृढ़ीकरण कार्य को 12.5 करोड़ की लागत से कराया जाएगा. जबकि इसी रोड पर 143वें किमी से 188वें किमी तक यानी फूलो झानो चौक से अमड़ापाड़ा तक 46 किमी सड़क के मजबूतीकरण का कार्य 33.51 करोड़ रुपये से पूर्ण होगा. वहीं गुहियाजोरी चौक से रामगढ़-गोड्डा तक 66 किमी तक मजबूतीकरण कार्य होगा. इस कार्य को 40.29 करोड़ रुपये में एक वर्ष में पूरा कराया जाएगा.

योजनाओं का शिलान्यास करते विधायक बसंत सोरेन


अंबेडकर चौंक का सौंदर्यीकरण कार्य लगभग 60 लाख में पूर्ण हुआ. शहर के बीचोबीच स्थित अंबेडकर चौक का सौंदर्यीकरण का कार्य 59.74 लाख में पूरा कराया गया है. इस जगह पर पथ का चौड़ीकरण कराने के साथ गोलंबर में वाहनों का घुमाव सुुविधाजनक हुआ है. वहीं डिवाइडर बन जाने से छोटे-मोटे हादसे को रोक पाने में सफलता मिलेगी. इस मौके पर दुमका विधायक बसंत सोरेन ने कहा कि इन सड़कों के सुदृढ़ीकरण से क्षेत्र में आवागमन की सुविधा सुदृढ़ होगी और विकास की रफ्तार को गति मिलेगी.

विधायक का पारंपरिक तरीके से हुआ स्वागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details