झारखंड

jharkhand

Dumka News: कृषि मंत्री ने किया शिवगंगा सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास, कर्नाटक जीत पर जताई खुशी

By

Published : May 14, 2023, 10:30 AM IST

Updated : May 14, 2023, 11:14 AM IST

दुमका के बासुकीनाथ स्थित शिवगंगा तालाब का सुंदरीकरण होगा. इस कार्य का शिलान्यास कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने किया. उन्होंने कहा कि शिवगंगा की पवित्रता को हर हाल में बरकरार रखा जाएगा.

agriculture minister badal patralekh
agriculture minister badal patralekh

देखें वीडियो

दुमकाः कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने बासुकीनाथ में शिवगंगा सुंदरीकरण और जरमुंडी बाजार स्थित हटिया शेड का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास ही हमारी प्राथमिकता. कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर कहा कि भारत यात्रा का योग सफल हुआ.

ये भी पढ़ेंःIRCTC News: भारतीय रेल का तीर्थयात्रियों के लिए तोहफा, भारत गौरव स्पेशल ट्रेन 20 मई से लोगों को कराने जा रही ज्योतिर्लिंग यात्रा

कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने बासुकीनाथ स्थित पवित्र शिवगंगा सफाई और सुंदरीकरण कार्य का उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्षों से शिवगंगा की सफाई नहीं हुई थी, इसकी मुझे स्थानीय लोगों द्वारा बार-बार शिकायत मिल रही थी. शिवगंगा का जल काफी गंदा भी हो गया था. हमने नगर विकास विभाग से समन्वय स्थापित कर सुंदरीकरण और सफाई कार्य के लिए योजना मंजूर कराई. आज उसी का परिणाम है कि सफाई कार्य हो रहा है. सफाई तो हो जाएगी लेकिन स्थानीय नागरिकों और स्थानीय प्रशासन को इस पर ध्यान देना होगा कि शिवगंगा की आस्था बनी रहे.

श्रद्धालु आते हैं शिव गंगा में डुबकी लगाते हैं तब बाबा पर जल अर्पण करते हैं. इसलिए शिवगंगा की पवित्रता और स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रशासन को विशेष ध्यान देना होगा. वहीं जरमुंडी बाजार स्थित नवनिर्मित हटिया शेड के उद्घाटन के मौके पर उन्होंने कहा कि हमने पहले देखा था कि जरमुंडी हटिया का शेड काफी जर्जर हो गया था. कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. हटिया में भीड़ यहां काफी होती है, इसलिए हटिया शेड का भव्य निर्माण कराया गया. अब यहां खरीद बिक्री करने वाले व्यापारी हो या फिर खरीदार हो सभी को सुविधा मिलेगी. उद्घाटन बाद कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मंत्री ने भी नारे लगाकर खुशी मनाई. उन्होंने कहा कि सोनिया, राहुल और प्रियंका की मेहनत रंग लाई और भारत जोड़ो यात्रा सफल हुआ.

Last Updated : May 14, 2023, 11:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details