झारखंड

jharkhand

दुमका में पेंटिंग्स के जरिये जागरूकता का संदेश, घरों से निकलने वालों को निवाला बनाएगा कोरोना!

By

Published : Apr 22, 2020, 6:07 PM IST

दुमका जिला प्रशासन कोरोना से बचाव के लिए लगातार पहल कर रहा है. पूरे देश में लॉकडाउन जारी है, लेकिन फिर भी कुछ लोग बेवजह सड़कों पर घूम रहे हैं, जिनके खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई शुरु कर दी है. इसके अलावा जिला प्रशासन लोगों को जागरुक करने के लिए सड़कों पर पेंटिंग्स बनवा रहा है.

Message of awareness through paintings in dumka
पेंटिंग्स के जरिये जागरूकता का संदेश

दुमका: जिले में अभी तक कोविड-19 का एक भी पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया है. यह जिला इस वायरस से सुरक्षित रहे इसके लिए लोगों से जिला प्रशासन लगातार घरों में रहने की अपील कर रहा है, लेकिन कुछ लोग बेवजह घरों से निकल जा रहे हैं. इन्हें जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन सड़कों पर कोरोना पेंटिंग करवा रहा है. इस पेंटिंग में यह दर्शाया गया है कि आप अपने घरों में रहें नहीं तो कोरोना वायरस आपको अपना निवाला बना लेगा.

देखें पूरी खबर
लोग भी समझ रहे है इस पेंटिंग का महत्वस्थानीय लोग भी इस पेंटिंग्स का महत्व समझ रहे हैं. वे कहते हैं यह हमारे लिए ही बनाया गया है, जो लोग बेवजह बाहर निकल जा रहे हैं और लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं, उनको यह चेतावनी है कि कोरोना वायरस को उठाकर अपने घर न ले जायें. इस पेंटिंग को बनाने वाले कलाकार भी कहते हैं कि हमारा संदेश है लोग घर में ही रहें.
सावधान घरों में रहें
इसे भी पढे़ं:-देवघर में कोविड 19 केस मिलने के बाद दुमका में बढ़ी सुरक्षा, सीमा के लोगों की स्वास्थ्य पर निगरानी


क्या कहना है दुमका डीसी राजेश्वरी बी का
दुमका की सड़कों पर यह पेंटिंग्स जिला प्रशासन बनवा रहा है. इस संबंध में दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी का कहना है कि हमारा उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है, हालांकि ऐसे लोग जो बेवजह बाहर निकलते हैं हम उन पर कार्रवाई कर रहे हैं, लेकिन सबसे जरूरी है कि वह खुद इस बात को समझे कि हमें घर से नहीं निकलना है, हमारी वजह से हमारे घर-परिवार के लोग कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं.

लोगों से घरों में रहने की अपील
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी संदेश है कोरोना मतलब कोई रोड पर ना निकले. निश्चित तौर पर यह पेंटिंग लोगों को जागरूक करने में सफल रहेगा, ताकि कोई इस वायरस का शिकार नहीं हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details