झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दुमकाः स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, खुले में फेंका जा रहा है मेडिकल कचरा

अस्पताल का कचरा खुले में फेंके जाने से प्रदूषण तो होता ही है, इसके साथ ये गंभीर बीमारियों का घर भी होता है. दुमका के कई अस्पतालों से निकलने वाले कचरे को खुले में फेंका जा रहा है. जिसपर अबतक कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

By

Published : Jul 2, 2019, 8:03 PM IST

Updated : Jul 2, 2019, 8:44 PM IST

मेडिकल कचरा

दुमकाः जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है. सदर अस्पताल का कचरा खुले में अस्पताल के सामने ही फेंक दिया जा रहा है, जो लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है, इससे कई गंभीर बीमारियां हो सकती है. जिससे पर्यावरण को भी नुकसान पहुंच रहा है. सदर अस्पताल के साथ-साथ शहर के कई दूसरे इलाकों में निजी क्लिनिकों से भी मेडिकल कचरे का निष्पादन खुले में कर दिया जाता है.

देखें पूरी खबर

क्या कहते हैं लोग

मेडिकल कचरा फेंके जाने से लोग काफी परेशान हैं. जिला परिषद के उपाध्यक्ष असीम मंडल का कहना है कि इस बड़ी लापरवाही पर जिला परिषद की बैठक में हमने स्वास्थ्य विभाग से सवाल किया था. जिसपर अब तक कोई समाधान नहीं निकाला गया है. वे कहते हैं अगली बैठक में इसे मुख्य मुद्दा बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-हटिया से संकी के बीच चलेगी 2 पैसेंजर ट्रेन, स्थानीय यात्रियों को मिलेगा फायदा

क्या कहना है सिविल सर्जन का

इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ अनंत कुमार झा ने बताया कि ये काफी खतरनाक है. वे कहते है कि कचरा डंप करने की पिट भर गई थी, जिसकी जगह दूसरी पिट लगाई जानी थी. जिसे अब तक नहीं लगाया गया है. जिससे समस्या हो रही है. उन्होंने आश्वासन दिया कि इसे जल्द बना लिया जायेगा ताकि कचरा वहीं डाला जाए. वहीं, दूसरे निजी क्लिनिकों से मेडिकल कचरा फेंके जाने पर उन्होंने कहा कि वैसे क्लिनिक को चिन्हित कर कारवाई की जाएगी.

Last Updated : Jul 2, 2019, 8:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details