झारखंड

jharkhand

JMM का 41वां स्थापना दिवस, कार्यक्रम में किसी ने की रघुवर सरकार की आलोचना, किसी ने उठाया स्थानीयता का मुद्दा

By

Published : Feb 3, 2020, 9:17 AM IST

उपराजधानी दुमका में जेएमएम का 41वां स्थापना दिवस मनाया गया. इस अवसर पर जेएमएम के लगभग सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान जेएमएम नेताओं ने पूर्व की रघुवर सरकार पर जमकर निशाना साधा.

JMM 41st Foundation Day celebrated in dumka
JMM का 41वां स्थापना दिवस

दुमका:जिला में जेएमएम ने अपना 41वां स्थापना दिवस मनाया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन के अलावा कई नेताओं ने शिरकत की. समारोह में लगभग सभी नेताओं ने राज्य की पूर्ववर्ती रघुवर सरकार की जमकर आलोचना की. जेएमएम नेताओं ने बीजेपी को विकास विरोधी और जनता के पैसे का दुरुपयोग करने वाला बताया.

देखें पूरी खबर

कार्यक्रम में एक बार फिर यह मुद्दा उछाला कि जो खतियानी रैयत है वही मूल झारखंडी है. इधर अपने स्वभाव के अनुरूप पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन जनता को बेहतर सीख देते नजर आए.

इसे भी पढ़ें:-दुमकाः 300 बटुकों का हुआ उपनयन संस्कार, 11 पंडितों के सामूहिक देखरेख में हुआ कार्यक्रम

बच्चों को पढ़ाने की सलाह
जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन ने अपने संबोधन में लोगों से यह अपील की कि वे अपने बच्चों को जरूर पढ़ाएं, ताकि उनका जीवन बेहतर हो. गुरुजी लोगों से शिक्षित बनने और नशा से दूर रहने की लगातार अपील करते हैं.

वहीं अपने संबोधन में सांसद विजय हांसदा ने रघुवर सरकार की जमकर आलोचना की. उन्होंने कहा कि पांच वर्षों में रघुवर दास ने विकास रोक दी थी. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को हेमंत सोरेन सरकार का साथ देना चाहिए और धैर्य से विकास का इंतजार का करना चाहिए. जेएमएम के वरिष्ठ नेता और महेशपुर के विधायक स्टीफन मरांडी ने भी साफ कर दिया कि जो यहां का खतियानी रैयत है वही झारखंडी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details