झारखंड

jharkhand

दुमका में राज्यपाल रमेश बैस ने किया ध्वजारोहण, ली परेड की सलामी

By

Published : Aug 15, 2022, 9:22 AM IST

Updated : Aug 15, 2022, 12:32 PM IST

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उपराजधानी दुमका में राज्यपाल रमेश बैस ने ध्वजारोहण (Governor Ramesh Bais hoisted national flag) किया. पुलिस लाइन मैदान में उन्होंने तिरंगा फहराया और परेड की सलामी ली.

Governor Ramesh Bais hoisted national flag in Dumka
दुमका

दुमकाः झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उपराजधानी के पुलिस लाइन मैदान में तिरंगा फहराया (Governor hoisted flag in Dumka). इस दौरान उन्होंने परेड की सलामी ली. पुलिस लाइन मैदान में कार्यक्रम आयोजित किया गया है. राज्यपाल ने इस मौके पर परेड का निरीक्षण किया और झंडे को सलामी दी. इस परेड में एसएसबी, आईआरबी, जिला पुलिस बल के सहित कुल 12 प्लाटून मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें- रांची के शहीद स्मारक चौक पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया झंडोत्तोलन, शहीदों को याद कर दी श्रद्धांजलि

राज्यपाल रमेश बैस ने दुमका के पुलिस लाइन मैदान में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडोत्तोलन के बाद कहा कि राज्य के विकास में सबों का प्रयास आवश्यक है. उन्होंने राज्य की जनता को आह्वान किया कि आइए, आज हम सभी एक समृद्धशाली और खुशहाल झारखंड का निर्माण करने के लिए एकजुट होकर प्रयास करने का संकल्प लें.

देखें पूरी खबर

इससे पूर्व स्वतंत्रता दिवस के (independence day in Dumka) अवसर पर झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने राज्य की उपराजधानी दुमका के पुलिस लाइन मैदान में झंडोत्तोलन (Governor Ramesh Bais hoisted national flag) किया. राज्यपाल ने परेड का निरीक्षण किया और तिरंगे को सलामी दी. इस अवसर पर अपने संबोधन में राज्यपाल ने कहा कि विकास का लाभ राज्य के सभी वर्गों को विशेषकर वंचित वर्गों तक पहुंचे सरकार इस दिशा में प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग से सरकार सभी चुनौतियों का सामना करने में सक्षम होगी. वहीं जो लोग राज्यपाल के हाथों सम्मानित हुए निश्चित तौर पर उन्हें और उनके अन्य सहकर्मियों को ज्यादा बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी.

जवानों को सम्मानित करते राज्यपाल

स्वतंत्रता दिवस समारोह के इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में राज्यपाल रमेश बैस के अलावा स्थानीय विधायक बसंत सोरेन, नगर परिषद की अध्यक्षा श्वेता झा, संथाल परगना प्रमंडल के आयुक्त चन्द्रकिशोर उरांव, डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल, एसकेएम यूनिवर्सिटी की कुलपति सोना झरिया मिंज जिला के उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला, एसपी अंबर लकड़ा समेत कई स्थानीय जनप्रतिनिधि और प्रशासन अधिकारी मौजूद रहे.

परेड का निरीक्षण करते राज्यपाल
Last Updated : Aug 15, 2022, 12:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details