झारखंड

jharkhand

ETV BHARAT से विधायक नलिन सोरेन की खास बातचीत, गिनाई हेमंत सरकार की उपलब्धियां

By

Published : Dec 21, 2020, 12:31 PM IST

Updated : Dec 21, 2020, 2:26 PM IST

दुमका जिला के शिकारीपाड़ा विधायक नलिन सोरेन से ईटीवी भारत ने खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने हेमंत सरकार की एक साल की उपलब्धियों के बारे में बताया.

etv bharat special talk with mla nalin soren in dumka
शिकारीपाड़ा विधायक नलिन सोरेन

दुमकाः झारखंड की राजनीति में नलिन सोरेन एक ऐसा नाम है जो लगातार सात बार से विधानसभा चुनाव जीतते आ रहे हैं. वह लगातार दुमका जिला के शिकारीपाड़ा विधानसभा से झामुमो के टिकट पर चुनाव जीतते आ रहे हैं. हाल ही में राज्य स्थापना दिवस के मौके पर इन्हें झारखंड का उत्कृष्ट विधायक भी चुना गया. दिसंबर में हेमंत सरकार के एक वर्ष पूरे होने जा रहे हैं. ईटीवी भारत ने नलिन सोरेन से सरकार के एक वर्ष की उपलब्धियों के संबंध में बातचीत की.

विधायक नलिन सोरेन की खास बातचीत

कोरोना काल में हेमंत सरकार की भूमिका
विधायक नलिन सोरेन ने कहा कि भले ही हमारी सरकार के कार्यकाल के एक वर्ष पूरा हो रहा हो. यह पूरा साल 2020 का अधिकांश समय कोरोना चपेट में रहा. इस वजह से सरकार को बहुत ज्यादा काम करने का मौका नहीं मिला. लेकिन कोरोना काल में हेमंत सरकार ने अपनी अच्छी भूमिका निभाई है. दूसरे राज्यों से लोगों को लाकर उनके घर तक पहुंचाया, स्पेशल ट्रेन और बस चलाई गई. यहां तक की लेह-लद्दाख में जो मजदूर फंसे थे, उन्हें भी हवाई जहाज से लाया गया. वहीं प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार की भी व्यवस्था की गई. ऐसे में भले ही कोरोना काल में विकास कार्य बहुत ज्यादा नहीं हुआ, लेकिन जो लोगों लोग परेशान थे उन्हें उनके घरों तक पहुंचा कर हेमंत सरकार ने काफी बेहतर काम किया है.

इसे भी पढ़ें-वृद्ध महिला ने सीएम से की सीएसपी संचालक की शिकायत, हेमंत ने दिए कार्रवाई के निर्देश

सरना धर्म कोड को दी मंजूरी
नलिन सोरेन ने कहा कि वर्षों से झारखंड के लोगों की मांग थी कि आदिवासियों का अपना सरना धर्म कोड हो. उन्होंने कहा कि इसके लिए हेमंत सरकार ने विशेष विधानसभा सत्र बुलाया. इसमें सरना धर्म कोड का प्रस्ताव पारित कर उसकी मंजूरी के लिए केंद्र सरकार को भेजा. यह सरकार की बड़ी उपलब्धि है.

विभागों से मांगी गई है रिक्तियां
हेमंत सरकार ने लाखों लोगों को रोजगार देने की बात कही थी उस पर क्या प्रतिक्रिया है. इस पर विधायक ने कहा कि हमारी सरकार रोजगार देने की कवायद में जुट गई है. सभी विभागों की समीक्षा की गई है. विभागों से रिक्तियां मांगी गई है और जल्द ही बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार से जोड़ा जाएगा.

आने वाला साल होगा उपलब्धियों से भरा
नलिन सोरेन ने कहा कि भले ही इस साल विकास के बहुत ज्यादा कार्य नहीं हुए, लेकिन आने वाला साल उपलब्धियों भरा होगा. रोजगार सहित सभी क्षेत्र में बेहतर कार्य होंगे.

Last Updated : Dec 21, 2020, 2:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details