झारखंड

jharkhand

ETV BHARAT IMPACT: धार्मिक पर्यटन स्थल शिवपहाड़ के जमीन की मापी शुरू, अतिक्रमण करने वालों पर होगी कार्रवाई

By

Published : Jun 5, 2020, 7:19 PM IST

दुमका के प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थल शिवपहाड़ के जमीन पर भू-माफियाओं की ओर से अतिक्रमण किया जा रहा था. इस खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इसके बाद प्रशासन मामले में संज्ञान लिया और जमीन की मापी शुरू कर दी.

दुमका: धार्मिक पर्यटन स्थल शिवपहाड़ के जमीन की मापी शुरू
ETV BHARAT IMPACT: Measuring started of land of Shivpahar in Dumka

दुमका: ईटीवी भारत की खबर का एक बार फिर असर हुआ है. हमने यह खबर सामने लाई थी कि दुमका के प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थल शिवपहाड़ के जमीन पर भू-माफियाओं की बुरी नजर है. इसके जमीन का अतिक्रमण कर लोग घर बनाने में लगे हैं.

देखें पूरी खबर

अतिक्रमणकारी लॉकडाउन का उठा रहे थे फायदा

खासकर इस लॉकडाउन में जब सब कुछ रुक सा गया था. अतिक्रमणकारियों ने इसका फायदा उठाना शुरू कर दिया था. खबर प्रकाशित होने के बाद दुमका एसडीओ राकेश कुमार शुक्रवार को अंचलाधिकारी और कई कर्मचारियों के साथ शिवपहाड़ पहुंचे. शिवपहाड़ जो लगभग 25 से 30 बीघा के क्षेत्र में फैला हुआ है. उसके जमीन की नापी शुरू कराई गई. काफी संख्या में लोगों की ओर से अतिक्रमण करने का मामले सामने आया है. यह अतिक्रमण कई सालों से जारी था.

28 लोगों को किया गया चिन्हित

मामले में दुमका एसडीओ राकेश कुमार ने बताया कि उन्होंने जमीन की मापी करवाना शुरू कर दिया हैं और अब तक अतिक्रमण मामले में 28 लोगों को चिन्हित किया गया है. अब लोगों को उनसे अपनी जमीन की कागजात दिखाने को कहा गया है. इसके लिए सभी को एक हफ्ते का समय दिया जाएगा. उसके बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details