झारखंड

jharkhand

दुमका में ईस्ट जोन सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप संपन्न, यूपी की महिला और पुरुष खिलाड़ियों ने मारी बाजी

By

Published : Mar 31, 2022, 10:14 PM IST

दुमका में तीन दिवसीय आयोजित ईस्ट जोन सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का गुरुवार शाम समापन हो गया. इस चैंपियनशिप के विजेता खिलाड़ियों को खेल मंत्री हफीजुल हसन ने पुरस्कृत किया.

East Zone Senior Badminton Championship
दुमका में ईस्ट जोन सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप संपन्न

दुमकाः झारखंड की उपराजधानी दुमका में आयोजित तीन दिवसीय ईस्ट जोन सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का आज समापन हुआ. मेंस सिंगल में उत्तर प्रदेश के राजन यादव और वीमेंस सिंगल में उत्तर प्रदेश के ही तनीषा सिंह ने बाजी मारी है. हालांकि, उत्तराखंड के ध्रुव रावत मेंस सिंगल में दूसरे स्थान पर रहे. इन विजेता खिलाड़ियों को खेल मंत्री हफीजुल हसन के हाथों पुरस्कृत किया गया. इस अवसर पर विधायक प्रदीप यादव के साथ साथ डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल और दुमका जिला बैडमिंटन संघ के संरक्षक उपस्थित थे.

यह भी पढ़ेंःदुमका में ईस्ट जोन सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन, कई राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा


इस चैंपियनशिप में मिक्स डबल में उत्तराखंड के ध्रुव रावत और उन्नति सिंह ने खिताब जीता, जबकि दूसरे स्थान पर प्रणव शर्मा (उत्तराखंड) और तनीषा सिंह (उत्तरप्रदेश ) की जोड़ी रही. वहीं, वीमेंस डबल में यूपी की समृद्धि सिंह और सोनाली सिंह ने खिताब जीती और दूसरे स्थान पर उत्तराखंड की हिमांशी रावत और उन्नति बिष्ट रही. मेंस डबल में ओडिशा के अविनाश मोहंती और आयुष पटनायक चैंपियन बने और उत्तराखंड के शशांक और सोहेल दूसरे स्थान पर रहें.

देखें पूरी खबर


खेल मंत्री हफीजुल हसन ने कहा कि झारखंड सरकार खेल और खिलाड़ियों के विकास को लेकर गंभीर है. खिलाड़ियों के लिए इस तरह का टूर्नामेंट लगातार होना चाहिए, जिससे राज्य में खेल को बढ़ावा मिलेगा. विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि झारखंड कई खेलों में बेहतर प्रदर्शन कर रहा है. बैडमिंटन के खेल को बढ़ावा मिलेगा और झारखंड से अच्छे खिलाड़ी निकलेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details