झारखंड

jharkhand

Dumka News: श्रावणी मेला को लेकर बासुकीनाथ धाम में तैयारी शुरू, एसडीओ ने की अहम बैठक

By

Published : Jun 21, 2023, 7:49 AM IST

दुमका के जरमुंडी प्रखंड सभागार में अनुमंडल पदाधिकारी कौशल कुमार ने श्रावणी मेला को लेकर अहम बैठक की. इस दौरान एसडीओ ने बस संचालकों, होटल संचालकों, टोटो संचालकों, ऑटो संचालकों और धर्मशाला संचालकों को श्रद्धालुओं की सुविधा अनुसार शुल्क लेने की सख्त हिदायत दी. ऐसा नहीं करने पर सख्त कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी.

Shravani Mela in basukinath Dham
Shravani Mela in basukinath Dham

कौशल कुमार, एसडीओ, दुमका

दुमका: राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव 2023 को लेकर बासुकीनाथ धाम में तैयारियां आरंभ कर दी गई हैं. श्रावणी मेला में बासुकीनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर प्रशासनिक स्तर पर बैठकों का दौर जारी है. इसे लेकर जरमुंडी प्रखंड सभागार में दुमका के अनुमंडल पदाधिकारी कौशल कुमार की अध्यक्षता में होटल संचालक, धर्मशाला संचालक, ऑटो, टोटो और बस संचालकों के साथ एक जरूरी बैठक की गई.

यह भी पढ़ें:दुमका श्रावणी मेला 2023: दूषित और मिलावटी भोजन बेचने वालों की खैर नहीं, ऐसे कसी जाएगी नकेल

इस दौरान एसडीओ कौशल कुमार ने उपस्थित व्यवसायियों को समय रहते सारी तैयारियां पूरी करने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं द्वारा खरीदे जाने वाले पेड़ा प्रसाद का मूल्य पिछले वर्ष की भांति ही रहेगा. इस वर्ष इसमें किसी प्रकार की कोई राशि की बढ़ोतरी नहीं की गई है. वहीं धर्मशाला संचालकों को अपने-अपने प्रतिष्ठानों में साफ-सफाई की व्यवस्था और सीसीटीवी कैमरे दुरुस्त करने की हिदायत दी गई. धर्मशाला संचालकों को भी एसडीओ ने किराए को लेकर निर्देश दिया. वहीं ऑटो और बस संचालकों से मेला के दौरान रूट निर्धारण पर चर्चा की.

'प्रशासन के दिशा निर्देश के अनुसार काम करें सभी': बैठक में उपस्थित सभी संचालकों को चेतावनी देते हुए एसडीओ ने कहा कि अगर श्रद्धालुओं द्वारा शिकायत की गई कि आपके द्वारा उनके साथ बारगेनिंग की जा रही है तो आपके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस बार श्रावणी मेला में सभी दुकानदार, धर्मशाला संचालक, होटल संचालक या बस संचालक प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार ही कार्य करें, नहीं तो उनके खिलाफ हम सख्त कानूनी कार्रवाई करेंगे. इसके साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी ने देश-विदेश से आने वाले सभी श्रद्धालुओं का विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details