झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दुमकाः शहर की सड़कें तालाब में तब्दील, आना-जाना बना लोगों के लिए मुसीबत

दुमका में लगातार मानसून की बारिश हो रही है. इससे शहर की अधिकतर सड़कों पर पानी जमा हो गया है. इससे लोगों का आना-जाना मुश्किल हो गया है. इसके साथ ही दुर्घटनाएं भी हो रहीं हैं.

By

Published : Jun 14, 2021, 10:18 PM IST

dumka-roads-turned-into-pond
शहर की सड़कें तालाब में तब्दील

दुमकाःमानसून की बारिश शुरू होते ही शहर की सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं हैं. स्थिति यह है कि सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं, जिसमें बारिश के पानी जमा है. इससे लोगों का आना-जाना मुश्किल भरा हो गया है. स्थानीय लोगों की मांग है कि सरकार और प्रशासन शीघ्र जर्जर सड़कों को दुरुस्त कराए, ताकि आने-जाने में दिक्कत नहीं हो सके.

यह भी पढ़ेंःअवैध बालू कारोबार के खिलाफ ग्रामीणों ने फूंका बिगुल, लोगों ने बालू माफिया को खदेड़ा

झारखंड की उपराजधानी दुमका के ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों की बात छोड़िए, शहरी इलाकों की सड़कें जर्जर हैं. लगातार हो रही बारिश के कारण कई इलाकों की सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं हैं. स्थिति यह है कि रोजाना दो-चार लोग दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट


रिंग रोड से रेलवे स्टेशन की सड़क भी बदहाल
रिंग रोड से जो सड़क रेलवे स्टेशन की ओर आती है, उस सड़क पर सिर्फ गड्ढे ही गड्ढे हैं. इन गड्ढों में बारिश का पानी जमा है, जिससे सड़क से आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है.


दुधानी इलाके की सड़कों की स्थिति नारकीय

शहर के व्यस्त इलाकों में से एक दुधानी का इलाका है जहां सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं, जिससे हमेशा दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है. सड़क से आने-जाने वाले लोग मजबूरन संभल कर आ-जा रहे हैं.


क्या कहते हैं स्थानीय लोग
स्थानीय लोगों ने कहा कि शहर के रिंग रोड हो या फिर रेलवे स्टेशन और दुधानी इलाके की सड़कें सभी सड़कें जर्जर हैं, जहां बारिश का पानी जमा है. उन्होंने कहा कि इन सड़कों पर हमेशा दुर्घटना हो रही है. इसके बावजूद प्रशासन चेत नहीं रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details