झारखंड

jharkhand

दुमका सांसद ने की बजट 2022 की सराहना, कहा- अगले 25 साल के ग्रोथ का ब्लूप्रिंट होगा तैयार

By

Published : Feb 2, 2022, 9:36 AM IST

बजट 2022 की दुमका सांसद सुनील सोरेन ने सराहना की है. सासंद सुनील सोरेन का कहना है कि यह बजट 2022 सिर्फ 1 या 2 साल के लिए रोडमैप तैयार नहीं करेगा बल्कि अगले 25 साल के ग्रोथ लिए ब्लूप्रिंट तैयार होगा.

dumka MP Sunil Soren reaction on budget 2022
दुमका सांसद सुनील सोरेन

दुमका: मंगलवार को पेश किए गए आम बजट 2022 की दुमका सांसद सुनील सोरेन ने सराहना की है. सासंद सुनील सोरेन का कहना है कि यह बजट सिर्फ 1 या 2 साल के लिए रोडमैप तैयार नहीं करेगा बल्कि अगले 25 साल के ग्रोथ का ब्लूप्रिंट तैयार होगा. उन्होंने कहा कि इस बजट से देश के विकास को बल मिलेगा. ज्यादा से ज्यादा लोगों को नौकरी का अवसर प्राप्त होगा. सांसद ने कहा कि आज देश में युवाओं को सबसे ज्यादा जरूरत नौकरियों की है. ऐसे में बजट में जो 16 लाख लोगों को सरकार ने नौकरी देने का वादा किया है, यह काफी सराहनीय है. इसके साथ ही 80 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास दिया जाएगा. जिसमें सरकार ने 48 हजार करोड रुपये का बजट रखा है. यह गरीबों के लिए काफी राहत की खबर है.

यह भी पढ़ें :Budget 2022 Sitharaman : संसद में बजट भाषण के बाद वित्त मंत्री ने दिए सवालों के जवाब

दुमका सांसद ने कहा कि आगामी 3 साल में 400 वंदे भारत ट्रेन चलाने की जिस योजना की सरकार ने घोषणा की है, इससे सीधे तौर पर आम लोगों को लाभ पहुंचेगा. सांसद ने केंद्रीय बजट की प्रशंसा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के विकास का भी ध्यान रखा है और यह घोषणा की है कि राज्यों को मुफ्त ब्याज मुक्त लोन दिया जाएगा. इसके साथ ही एक डिजिटल यूनिवर्सिटी खोलने की घोषणा हुई.


देश को तीव्र विकास की ओर ले जाएगा यह बजट:सांसद ने कहा कि आज पूरे देश में हाईवे का जाल बिछाया जा रहा है और बजट 2022 में भी 25 हजार किलोमीटर हाईवे बनाने की घोषणा हुई है, जो कि देश के विकास में सहायक साबित होगा. कुल मिलाकर यह कहे कि बजट 2022 आम जनता का बजट होने के साथ पूरे देश को तीव्र गति से विकसित करने वाला बजट है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details