झारखंड

jharkhand

बासुकीनाथ मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, अर्घा सिस्टम से बाबा को अर्पण की जा रही है जल

By

Published : Nov 30, 2020, 5:24 PM IST

कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सोमवार को प्रसिद्ध तीर्थ स्थल बाबा बासुकीनाथ धाम में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. श्रद्धालु सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अर्घा के माध्यम से पूजा अर्चना कर रहे हैं.

devotees-gathered-at-basukinath-temple-on-eve-of-kartik-purnima
बासुकीनाथ मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

दुमका:गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सोमवार को बासुकीनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. सुबह से ही शिव भक्तों की कतार लगी है. अर्घा सिस्टम से बाबा को जल अर्पण किया जा रहा है. इसे लेकर मंदिर परिसर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

देखें पूरी खबर
कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सोमवार को प्रसिद्ध तीर्थ स्थल बाबा बासुकीनाथ धाम में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी पड़ी है. देव दीपावली के नाम से प्रसिद्ध कार्तिक पूर्णिमा के महत्व को देखते हुए श्रद्धालु बासुकीनाथ धाम स्थित पवित्र शिवगंगा में आस्था की डुबकी लगाकर बाबा फौजदारी को जलाभिषेक कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-कार्तिक पूर्णिमा को लेकर बाबा मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, स्नान कर किया दान

इस अवसर पर स्थानीय श्रद्धालुओं के साथ-साथ अन्य राज्यों के श्रद्धालु भी बासुकीनाथ धाम पहुंचकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अर्घा के माध्यम से पूजा अर्चना कर रहे हैं. बता दें कि कोरोना वायरस के कारण लगभग 7 महीने बाद मंदिर खुला और कोरोन काल में पहली बार कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर भारी संख्या में श्रद्धालु बासुकीनाथ पहुंच रहे हैं, जिससे लोगों में खुशी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details