झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 22, 2023, 11:04 AM IST

ETV Bharat / state

Dumka News: मनरेगा इंजीनियर के खाते में साइबर अपराधियों ने लगाई सेंध, दो लाख से अधिक रुपए पर किया हाथ साफ

दुमका में साइबर क्राइम का मामला सामने आया है. अपराधियों ने मनरेगा के सहायक अभियंता के खाते से पैसे गायब कर लिए हैं. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

dumka town police station
नगर थाना दुमका

दुमकाः जिले के रानीश्वर प्रखंड में मनरेगा के सहायक अभियंता कुलमार्तंड के बैंक खाते से साइबर अपराधियों ने 2 लाख 24 हजार रुपए उड़ा लिए. इस बाबत पीड़ित ने नगर थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ेंः Cyber Crime in Jharkhand: क्रेडिट कार्ड लिमिट बढ़ा ठगी करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड सहित तीन गिरफ्तार, चेन्नई से सीआईडी ने पकड़ा

क्या है पूरा मामलाःदुमका रेलवे स्टेशन रोड रसिकपुर मोहल्ले के निवासी कुलमार्तंड जो मनरेगा में सहायक अभियंता हैं, उन्होंने गुरुवार को नगर थाना में आवेदन दिया कि उनके खाते से साइबर क्रिमिनल ने रुपये की निकासी कर ली है. इसके लिए उन्होंने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है. सहायक अभियंता ने बताया कि रसिकपुर स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में उनका खाता है. इस माह के 12 सितंबर को एटीएम पिन जेनरेट करने के बाद एटीएम में जाकर बैलेंस चेक किया तो पता चला कि खाते में मात्र 30 रुपए हैं.

जब इस संबंध में बैंक जाकर स्टेटमेंट निकाला तो पता चला कि आठ से दस अगस्त के बीच उनके बैंक खाते से 2 लाख 24 हजार रुपए की निकासी कर ली गई है. जबकि निकासी के संबंध में उन्हें किसी प्रकार की जानकारी नहीं है और न ही किसी ने उनसे बैंक संबंधी कोई जानकारी मांगी. उन्होंने बताया कि यह सारे रुपए तीन दिनों में 25 बार में निकाला गया है. उन्होंने शक जताते हुए कहा कि साइबर अपराधियों ने सारा पैसा उड़ा लिया है. जब वे इस संबंध में बैंक अधिकारियों से मिले तो उन्होंने पहले एफआईआर दर्ज़ कराने की सलाह दी.

क्या कहते हैं थाना प्रभारीःनगर थाना की पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है. थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि सहायक अभियंता के खाते से रुपए की निकासी कर ली गई है. मामला प्राप्त हुआ है और उसकी जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details