झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गुस्से ने छीन ली दो जिंदगी! तीन साल पहले पिता को मारा अब छोटे भाई का कर किया कत्ल, जानिए क्या है माजरा

दुमका में घरेलू विवाद में हत्या का मामला सामने आया है. काठीकुंड थाना क्षेत्र में एक बड़े भाई ने छोटे भाई की जान ली. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि आरोपी ने तीन साल पहले अपने पिता की भी हत्या कर दी थी. Dumka elder brother killed younger brother.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 14, 2023, 5:03 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

दुमकाः जिले में घरेलू विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई की कुल्हाड़ी मार कर की हत्या कर दी. पुलिस द्वारा हुई कार्रवाई में आरोपी ओम प्रकाश सिंह गिरफ्तार कर लिया गया है. तीन वर्ष पूर्व ओम प्रकाश ने अपने पिता की भी जान ले ली थी और कुछ दिन पहले ही वो जमानत पर जेल से निकला था.

इसे भी पढ़ें- पत्नी से छेड़खानी पर दोस्त को आया गुस्सा, पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

क्या है पूरा मामलाः जिला में काठीकुंड थाना क्षेत्र के बिछिया पहाड़ी पंचायत के आमतला गांव में घरेलू विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी है. ओम प्रकाश सिंह (30 वर्ष) ने अपने छोटे भाई (25 वर्ष) राजन कुमार सिंह की हत्या कुल्हाड़ी से मारकर कर दी. इस घटना के बाद घर में कोहराम मच गया. ग्रामीणों को जैसे ही इसकी जानकारी हुई वे इकट्ठा हो गये. ग्रामीणों के प्रयास से आरोपी को पकड़ लिया गया और उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी. बता दें कि आरोपी ओम प्रकाश सिंह 04 वर्ष पूर्व 2019 में अपने पिता की भी कुदाल से मारकर जान ले ली थी.

2019 में पिता की भी कर दी थी हत्याः दुमका में हत्या की जानकारी पाकर काठीकुंड थाना प्रभारी नित्यानंद भोक्ता पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे. शव को कब्जे में लेते हुए हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया. थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों भाई अविवाहित थे, बड़ा भाई ओम प्रकाश सिंह काफी गुस्सैल स्वभाव का था और छोटी-छोटी बातों पर अपने भाई से उलझ जाता. इससे पहले भी 2019 में ओम प्रकाश सिंह ने अपने पिता छत्तीस सिंह की कुदाल से मारकर हत्या कर दी थी. इस बार भी दोनों भाई जब उलझे तो बड़ा भाई ओम प्रकाश सिंह ने कुल्हाड़ी उठा ली और पीछे से अपने छोटे भाई के सिर पर वार कर दिया, जिससे घटनास्थल पर ही राजन कुमार सिंह ने दम तोड़ दिया. थाना प्रभारी ने कहा कि पिता की हत्या के बाद वह गिरफ्तार होकर जेल गया था और लगभग 03 साल वहां रहने के बाद जमानत पर छूट कर एक साल पूर्व घर आया था. इस घटना के बाद भी उसके गुस्सैल व्यवहार में कोई अंतर नहीं आया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details