झारखंड

jharkhand

दुमका में नाबालिग लड़की से गैंगरेप, तीन नामजद और आठ अज्ञात पर एफआईआर दर्ज

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 4, 2023, 10:21 PM IST

दुमका में दिल दहलाने वाली घटना का पता चला है. जहां एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप हुआ है. 11 युवकों ने मिलकर नाबालिग लड़की को हवस का शिकार बनाया और बेहोशी की हालत में सड़क पर छोड़कर फरार हो गए. Gang rape of minor girl in Dumka.

http://10.10.50.75//jharkhand/04-November-2023/jh-dum-03-gang-rape-10033_04112023205632_0411f_1699111592_305.jpg
Gang Rape Of Minor Girl In Dumka

दुमकाः जिले में आदिवासी नाबालिग लड़की से गैंगरेप का मामला प्रकाश में आया है. हालांकि गैंगरेप की घटना 40 दिन पूर्व 25 सितंबर 2023 की है, लेकिन शनिवार को मामला मुफस्सिल थाना पहुंचा है. लिखित शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन में जुट गई है.

ये भी पढ़ें-मॉल में काम करने वाली युवती के साथ दुष्कर्म, आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही छापेमारी

25 सितंबर को 11 युवकों ने नाबालिग से किया था दुष्कर्मः जानकारी के अनुसार 25 सितंबर 2023 को 11 युवकों ने मिलकर आदिवासी नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप किया था. घटना को अंजाम देने के बाद पीड़िता को बीच रास्ते में बेहोशी की हालत में छोड़ कर आरोपी फरार हो गए थे. दूसरे दिन 26 सितंबर 2023 की सुबह होश आने पर पीड़िता जैसे-तैसे घर पहुंची और आपबीती अपने परिजनों को बतायी.

मुफस्सिल थाना में हुआ मामला दर्जःवहीं घटना के 40 दिनों बाद शनिवार को नाबालिग लड़की के परिजन मुफस्सिल थाना पहुंचकर पुलिस से सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत की है. मुफस्सिल थाना की पुलिस ने पीड़िता के बयान पर मामला दर्ज करते हुए 164 का बयान दर्ज कराने न्यायालय भेज दिया है.दर्ज प्राथमिकी में नाबालिग ने बताया कि वह 25 सितंबर 2023 को सीएसपी केंद्र में छात्रवृत्ति के रुपए निकालने दुमका शहर गई थी. घर लौटते समय रेलवे स्टेशन के आगे रोड होते हुए अपने गांव जा रही थी. इसी दौरान रास्ते में दो बाइक सवार बदमाशों ने जबरन बाइक पर बैठा लिया और पास के निर्माणाधीन मकान के अंदर ले जाकर बारी-बारी से दुष्कर्म किया. दुष्कर्म करने के बाद दोनों ने फोन कर दो और साथी को बुला लिया फिर सभी ने उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया. उसके बाद चारों ने पीड़िता को कुछ दूर नकटी पहाड़ के समीप ले जाकर दोबारा उसके साथ दुष्कर्म किया. बाद में तीन अन्य दरिंदे भी पहुंच गए उन्होंने भी नाबालिग को हवस का शिकार बनाया.

शनिवार को पीड़िता परिजनों के साथ पहुंची थानाः शनिवार को पीड़िता को लेकर उसके परिजन मुफस्सिल थाना पहुंचे और मामले की शिकायत की. जानकारी के अनुसार नाबालिग लड़की मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ही एक विद्यालय में 10वीं कक्षा में पढ़ाई करती है. मामले में नाबालिग लड़की के बयान पर पुलिस ने गैंगरेप में तीन युवकों को नामजद समेत आठ अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार परिजनों ने यह नहीं बताया कि इतने दिनों तक वे थाना क्यों नहीं आए थे.

क्या कहते हैं एसपीः इस मामले में दुमका एसपी पीताम्बर सिंह खेरवार ने बताया कि नाबालिग के बयान पर मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया गया है. इसमें जो भी दोषी होंगे उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details