झारखंड

jharkhand

दुमका में बोले सीएम- आत्मनिर्भर भारत आत्म बेचो भारत में बदला, स्थापना दिवस में शामिल होने पहुंचे हैं हेमंत

By

Published : Feb 1, 2021, 6:41 PM IST

दुमका में 2 फरवरी को जेएमएम अपना 42वां स्थापना दिवस मनाएगा. समारोह में भाग लेने के लिए सीएम हेमंत सोरेन और पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन भी हेलीकॉप्टर से रांची से दुमका पहुंचे. हवाई अड्डे पर सीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

CM Hemant arrives in Dumka to attend JMM 42nd Foundation Day celebrations
दुमका पहुंचे सीएम

दुमका:मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 2 फरवरी को आयोजित होने वाले अपनी पार्टी जेएमएम के 42वें स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने दुमका पहुंचे. उनके साथ जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन भी हेलीकॉप्टर से रांची से दुमका पहुंचे हैं. सीएम के हवाई अड्डे पर पहुंचते ही अधिकारियों ने उनका स्वागत किया, जिसके बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

देखें पूरी खबर



सीएम ने आम बजट पर दी प्रतिक्रिया
सीएम हेमंत सोरेन ने आम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आलोचना की है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं, जबकि गरीबों के मनरेगा में कोई परिवर्तन नहीं हुआ, आत्मनिर्भर भारत आत्म बेचो भारत सा हो गया है. उन्होंने कहा कि नौकरी करने वालों की खैर नहीं, उनके लाभांश में भी सरकार हिस्सेदारी लेगी.

इसे भी पढे़ं:आम बजट पर दुमका के लोगों ने दी प्रतिक्रिया, कही ये बातें

2 फरवरी को झामुमो का 42वां स्थापना दिवस
जेएमएम हर साल 2 फरवरी को दुमका में अपना स्थापना दिवस समारोह मनाता है. कोरोना को देखते हुए गांधी मैदान में इस बार काफी छोटे स्तर पर समारोह आयोजित किया जाएगा. हर साल पूरे संथालपरगना के सभी छह जिलों से जेएमएम कार्यकर्ता समारोह में भाग लेने दुमका पहुंचते हैं, लेकिन इस बार उन्हें दुमका नहीं आने को कहा गया है. कार्यकर्ताओं से अपने-अपने जिले में ही इस समारोह का आयोजन करने को कहा गया है. परंपरा के अनुसार 2 फरवरी को आयोजित होने वाला यह समारोह शाम में शुरू होता है और देर रात तक चलता है, लेकिन इस बार इसमें भी परिवर्तन किया गया है और 2 फरवरी दोपहर में ही कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details