झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चुनाव जीतने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति को बुला सकती है BJP: हेमंत सोरेन

दुमका के खिजुरिया गांव स्थित अपने आवास में झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने पत्रकारों से बात की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर हमला बोला. हेमंत सोरेन ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए बीजेपी अमेरिकी राष्ट्रपति को भी बुला सकती है.

By

Published : Dec 9, 2019, 6:21 PM IST

BJP may call US President to win election says Hemant Soren in dumka
बातचीत करते हेमंत सोरेन

दुमका: राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन दुमका के खिजुरिया गांव स्थित अपने आवास में पत्रकारों से बात की. हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री लगातार दौरा कर रहे हैं. अब बीजेपी अपनी डूबती नैया पार लगाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति को भी बुला सकती है, लेकिन राज्य की जनता ने भाजपा को हटाने का मन बना लिया है. झारखंड में महागठबंधन की सरकार पूर्ण बहुमत से बनने जा रही है.

देखें पूरी खबर

मैं इस माटी का भाई और बेटा हूं: हेमंत
दुमका विधानसभा से झामुमो प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हेमंत सोरेन ने जनता से अपील की है कि मैं इस माटी का, आपका भाई और बेटा हूं. उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि मुझे चुनिए राज्य के नौजवानों के बेहतर भविष्य के लिए मैं काम करूंगा और झारखंड के बेहतरी के लिए काम करूंगा.

ये भी देखें- जनादेश को पकड़ना बहुत मुश्किल कामः रघुवर दास

लगातार चौथी बार दुमका विधानसभा से प्रत्याशी हैं हेमंत सोरेन
झारखंड की गद्दी संभालने वाले हेमंत सोरेन दुमका विधानसभा सीट से लगातार चौथी बार झामुमो के प्रत्याशी हैं. 2005 में उन्हें निर्दलीय स्टीफन मरांडी ने शिकस्त दी थी. 2009 के चुनाव में हेमंत सोरेन बीजेपी की डॉ लुईस मरांडी को हराकर राज्य के मुख्यमंत्री बने थे. वहीं, 2014 के चुनाव में डॉ. लुईस मरांडी ने हेमंत सोरेन को हराया था. वहीं, 2019 के चुनाव में एक बार फिर हेमंत सोरेन और डॉ. लुईस मरांडी आमने-सामने हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details