झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सड़क के अभाव में लाखों की लागत से बना PHC हो रहा खराब, पगडंडियों के सहारे हो रहा काम

दुमका जिले में सड़क के अभाव में लाखों की लागत से बनाया गया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खराब हो रहा है. पीएचसी में कार्यरत स्वास्थ्यकर्मी पगडंडियों के रास्ते अस्पलात पहुंचते हैं. वहीं कृषि मंत्री बादल पत्रलेख का कहना है कि जल्द ही पथ का भी निर्माण कराया जाएगा.

By

Published : Jan 25, 2021, 8:05 AM IST

Updated : Jan 25, 2021, 9:08 AM IST

bad-condition-of-phc-due-to-lackness-of-road-facilities-in-dumka
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र

दुमका:जिले मेंलाखों रुपए की लागत से बना हॉस्पिटल बेकार हो रहा है. यहां पर सड़क ही नहीं है, जोकि अस्पताल तक जाए. वहीं अस्पताल में डॉक्टर तो पदस्थापित हैं, लेकिन मरीज ही नहीं जा पाते हैं.

देखें पूरी खबर

लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए सरकार की ओर से हॉस्पिटल तो बना दिया गया है. लेकिन मुख्य सड़क तक पहुंचने के लिए पथ ही नहीं है. इस कारण लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ लेने में परेशानी हो रही है.


पगडंडियों से आते हैं आस्पताल
मामला जरमुंडी प्रखंड के नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहारा का है. जहां तक पहुंचने के लिए कोई रास्ता नहीं है. मुख्य सड़क से महज कुछ सौ मीटर की दूरी पर स्थित इस पीएचसी तक सड़क बनवाने की मांग ग्रामीण लगातार करते आ रहे हैं. वहीं पीएचसी में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मी भी पगडंडियों के रास्ते यहां पहुंचकर लोगों को सेवा देने में जुटे हैं.

इसे भी पढ़ें-कोहरे की चादर में लिपटा रामगढ़, दुर्घटना की बढ़ी संभावना, जागरूक करने का किया जा रहा प्रयास


कृषि मंत्री ने कहा जल्द होगा निर्माण
ग्रमीणों की माने तो मुख्य सड़क से पीएचसी तक जाने के लिए कोई सरकारी जमीन नहीं है, जिसके कारण अब तक सड़क नहीं बन पायी है. कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए इस पीएचसी का निर्माण उन्होंने ही कराया है. जल्द ही यहां तक पहुंचकर पथ का भी निर्माण कराया जाएगा.

Last Updated : Jan 25, 2021, 9:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details