झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 5, 2022, 9:52 AM IST

Updated : Jun 5, 2022, 2:17 PM IST

ETV Bharat / state

दुमका के सीएचसी जरमुंडी में व्यवस्था का घोर अभाव, पेशेंट की जगह समान हो ढो रहा है एंबुलेंस

दुमका सीएचसी जरमुंडी में व्यवस्था का घोर अभाव है, एंबुलेंस में मरीज की जगह पर सामान ढोए जा रहे हैं. पूछे जाने पर प्रभारी चिकित्सा प्रभारी ने फंड की कमी की बात कही है.

chc-jarmundi-in-dumka
दुमका में एंबुलेंस

दुमका: एक तरफ जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जरमुंडी में एंबुलेंस की कमी के कारण मरीजों को प्राइवेट वाहनों का सहारा लेना पड़ता है तो वहीं दूसरी ओर सीएचसी में मौजूद एंबुलेंस सामान ढोने के लिए हर समय उपलब्ध रहता है. जरमुंडी सीएचसी के एंबुलेंस का सदुपयोग इन दिनों सीएचसी प्रभारी सुनील कुमार सिंह बखूबी सामान ढोने के लिए कर रहे हैं.


करोड़ों की लागत से बना था जरमुंडी पीएचसी: बता दें कि प्रखंड मुख्यालय में करोड़ों रुपये की लागत से नया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण किया गया था. नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर पुराने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामानों को नए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थापित किया जा रहा है. जिसके परिवहन के लिए ट्रक के बजाय सीएचसी के एंबुलेंस का उपयोग किया जा रहा है जो प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा की जा रही मनमानी को साफ दर्शा रहा है. लगातार उठ रहे सवालों पर प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी ने सफाई दी है.

देखें वीडियो


फंड की कमी: मीडिया के सवाल पर प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि उनके पास परिवहन के लिए कोई फंड मौजूद नहीं है जिसके कारण एंबुलेंस का उपयोग सामान ढोने के लिए किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि विभाग से परिवहन के लिए फंड की मांग की गई है जो अब तक उपलब्ध नहीं हुआ है और ऐसे में श्रावणी मेला नजदीक आ पहुंचा है जिसको देखते हुए एंबुलेंस को ही ट्रक का रूप देकर माल ढोने के लिए उपयोग किया जा रहा है.

Last Updated : Jun 5, 2022, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details