झारखंड

jharkhand

दुमका में 1 महिला तस्कर गिरफ्तार, 2014 में बच्ची को नौकरी का झांसा देकर दिल्ली में बेचा

By

Published : Jun 24, 2020, 10:24 PM IST

दुमका में एक महिला ने बहला फुसला कर एक बच्ची को दिल्ली में बेच दिया था, जिसके बाद बच्ची के परिजनों ने रामगढ़ थाना में मामला दर्ज करवाया था. बच्ची कुछ महीनों बाद दिल्ली से भागकर घर चली आई थी. पुलिस आरोपी महिला की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी, लेकिन महिला फरार चल रही थी. पुलिस ने 24 जून को गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है.

1 female smuggler arrested in Dumka
महिला तस्कर गिरफ्तार

दुमका: जिला में रामगढ़ थाना पुलिस ने मानव तस्करी करने वाली फरार महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार महिला पथरिया पंचायत अंतर्गत मयुरनाथ गांव की है, जिसका नाम मेरी उर्फ मीनू टुडू है. मेरी ने 2014 में पथरिया पंचायत के ही गोविदपुर गांव के सालियर हेंब्रम की बेटी पार्वती हेंब्रम को काम दिलाने के झांसा देकर दिल्ली ले गई थी, जहां उसे और बेच दिया था. कुछ महीने बाद मेरी वापस घर आ गई थी, लेकिन पार्वती नहीं आई.

पार्वती के परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला. तब पार्वती के पिता ने 24 अप्रैल 2015 को रामगढ़ थाना में मेरी उर्फ मीनू टुडू के खिलाफ बेटी को बहला-फुसला कर दिल्ली में बेचने का मामला दर्ज कराया. मामला दर्ज होने के कुछ महीने बाद पार्वती दिल्ली से भाग कर अपना घर आ गई. उसके गांव आते ही मेरी फरार हो गई. इतने दिनों तक वह पुलिस को चकमा देकर फरार चल रही थी.

इसे भी पढ़ें:-भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, 5 लोग गिरफ्तार

रामगढ़ पुलिस ने 24 अप्रैल को गुप्त सूचना के आधार पर उसके घर में छापेमारी की और उसे गिरफ्तार किया. पुलिस ने उससे पूरी जानकारी ली, जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details