झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पिता की डांट से नाराज युवक ने की फांसी लगाकर आत्महत्या, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

धनबाद में पिता की डांट से नाराज युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. 21 साल के जवान बेटे की मौत के बाद घर में कोहराम मच गया. मौके पर पहुंची धनबाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई.

By

Published : Apr 5, 2022, 12:34 PM IST

suicide in Dhanbad
suicide in Dhanbad

धनबाद: कोयलांचल में आए दिन युवाओं के खुदकुशी की खबर आती रहती है. ताजा मामला गोविंदपुर थाना क्षेत्र के टुंडी रोड की है. जहां एक 21 वर्षीय युवक कुणाल सिंह ने अपने पिता की डांट से नाराज होकर सुसाइड कर लिया. घटना के बाद से माता-पिता और परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. मौके पर पहुंची धनबाद पुलिस ने फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आगे की जांच में जुट गई.

इसे भी पढ़ें:पेड़ से लटका मिला छात्र का शव, हत्या या आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

घटना की जानकारी देते हुए स्थानीय पंचायत के प्रधान नीलू मुखर्जी और घटना स्थल पर मौजूद गोविंदपुर थाना के दारोगा नीतीश अश्विनी ने बताया कि कारोबारी बीरेंद्र सिंह उर्फ बबलू सिंह के छोटे बेटे ने पिता की डांट से नाराज होकर देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सुबह होने पर घरवालों को इस बात का पता चला. जिसके बाद घर में कोहराम मच गया.



कुणाल पढ़ने लिखने में तेज था और पिता के कारोबार में हाथ भी बंटाता था. दारोगा नीतीश अश्विनी ने युवाओं से अपील की कि इस तरह कायरतापूर्ण घटना को अंजाम देने से पहले उनके परिवार पर क्या बीतेगी इस पर भी जरूर सोचे. क्योंकि आत्महत्या एक कायरता है. जीवन में माता-पिता की नाराजगी या डांट फटकार से नाराज होकर या किसी अन्य कारणों से डिप्रेशन में आकर आत्महत्या कर लेना किसी समस्या का समाधान नहीं है. बल्कि किसी तरह की परेशानी होने पर अभिभावकों के साथ और अपने मित्रों के साथ बातचीत करके समस्या का समाधान ढूंढना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details