झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबादः नगर निगम के खिलाफ महिलाओं ने किया प्रदर्शन, कहा- नहीं मिल रहा कोई सहयोग

धनबाद में अमृत जीवन जन कल्याण ट्रस्ट की ओर से महिलाओं के सम्मान की मांग लेकर रणधीर वर्मा चौक पर एकदिवसीय धरना दिया गया. इस दौरान महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार से पहल करने की मांग की है.

By

Published : Mar 10, 2021, 6:19 PM IST

women performed
महिलाओं ने किया प्रदर्शन

धनबादःअमृत जीवन जन कल्याण ट्रस्ट की ओर से महिलाओं की सम्मान की मांग लेकर जिले के रणधीर वर्मा चौक पर एक दिवसीय धरना दिया गया. धरने में बैठे ट्रस्ट के सदस्यों ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार से पहल करने की मांग की है.

ये भी पढ़ेंः-बिजली बिल के भुगतान में सरकार देगी कई छूटः आलमगीर आलम

धरना का नेतृत्व कर रहीं गीता सिंह ने कहा कि ट्रस्ट की ओर से कई कार्य महिलाओं के बीच कराए जाते हैं. जिनसे उनका जीवन यापन हो रहा है. ट्रस्ट महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम कर रही हैं, लेकिन निगम की ओर से उन्हें किसी तरह का सहयोग नहीं दिया जाता है.

मेयर की सीट महिला के रूप में होनी चाहिए आरक्षित

गीता ने कहा कि नगर निगम में एकमात्र महिला मेयर बनने के बाद आज तक उस सीट पर कोई भी काबिज नहीं हो सका है. निगम में मेयर की सीट महिला के रूप में आरक्षित होनी चाहिए थी. महिला सीट यदि निगम में आरक्षित की जाती हैं, तो महिलाएं बढ़-चढ़कर आगे बढ़ेंगी. निगम में यदि मेयर की पद पर महिला रहेगी, तो महिलाओं के हित का ज्यादा ख्याल रखेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details