झारखंड

jharkhand

धनबाद: राजापुर परियोजना में हेवी ब्लास्टिंग से महिला घायल, नागरिकों ने सुपरवाइजर को बंधक बनाया

By

Published : Jul 2, 2020, 12:58 PM IST

कोयलांचल धनबाद के राजापुर परियोजना में हेवी ब्लास्टिंग से कई घरों में भरभरा कर पत्थर गिरने लगे. पत्थर गिरने के कारण एक महिला घायल हो गई. इससे गांव में अफरा-तफरी मच गई.

हेवी ब्लास्टिंग
हेवी ब्लास्टिंग

धनबाद: कोयलांचल धनबाद के झरिया थाना क्षेत्र के बस्ताकोला क्षेत्र के राजापुर परियोजना में गुरूवार की अहले सुबह हेवी ब्लास्टिंग से कई घरों में भरभरा कर पत्थर गिरने लगे. पत्थर गिरने के कारण एक महिला घायल हो गई. इसके बाद स्थानीय उग्र लोगों ने सुपरवाइजर को घंटों बंधक बना लिया. घटना की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची ओर जांच में जुटी हुई है.

हेवी ब्लास्टिंग से महिला घायल.

बता दें कि झरिया थाना क्षेत्र के दोबारी रजवार बस्ती के कई घरों में ब्लास्टिंग के बाद पत्थर गिरने से एक महिला समेत कई लोग घायल हो गए. घटना के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने घटना स्थल से कम्पनी के सुपरवाइजर विनय सिंह को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया.

घायलो में बेदनी देवी, संभु रजवार, विक्की रजवार शामिल हैं. दोबारी रजवार बस्ती के रितेश ने कहा कि असमय हैवी ब्लास्टिंग कर दी गई.इससे उड़े पत्थर आसपास के कई घरों पर गिर गए. इससे गांव में अफरा-तफरी मच गई. लोगों के सामने अंधेरा छा गया, घरों की दीवार भी गिर गई.

यह भी पढ़ेंःकोडरमा: भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, 2 गिरफ्तार

सूचना मिलते ही झरिया थाना एएसआई अरुण कुमार, सब इंस्पेक्टर लोकनाथ कोरबा दलबल के साथ पहुंचे. पुलिस के पहुंचते ही लोगों में आक्रोश फूट पड़ा और राजापुर परियोजना प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझ बुझाकर शांत कराया और घायलों को इलाज के लिये पीएमसीएच धनबाद भेजा गया. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने बंधक सुपरवाइजर को स्थानीय लोगों के चंगुल से छुड़ाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details