झारखंड

jharkhand

By

Published : May 13, 2020, 2:06 PM IST

ETV Bharat / state

धनबाद: बगैर कार्य किए ठेकेदारों ने नगर निगम को बिल सौंपा, प्रशासन ने दिया शो कॉज नोटिस

बढ़ती गर्मी को देखते हुए लोगों को पानी की तकलीफ ना हो इसे लेकर नगर निगम ने मरम्मत करने की जिम्मेदारी 5 ठेकेदारों को सौंपी थी लेकिन निगम के ठेकेदार और इंजीनियर ने बिना मरम्मत ने करवाए बगैर निगम को बिल सैंप दिया. इसके बाद पांचों को शो कॉज नोटिस दिया.

Corporation gave show cause notice to 5 engineer
नगर निगम ने दिया शो कॉज नोटिस

धनबाद: जिले में चापाकल की बिना रिपेयरिंग किए ही बगैर ही ठेकेदारों ने नगर निगम को बिल सौंप दिया. जांच के बाद इस बात का खुलासा हुआ, जिसके बाद निगम के जरिए ठेकेदारों और इंजीनियर को शो कॉज नोटिस दिया गया है.

जानकारी के अनुसार गर्मी के मद्देनजर लोगों को पानी की तकलीफ न हो, इसके लिए निगम क्षेत्र में आने वाले 615 खराब चापाकल की रिपेयरिंग काम पांच ठेकेदारों को काम सौंपा गया था, जिनमें से अब तक 300 चापाकल की रिपेयरिंग की गई है. वहीं, निगम के जरिए जांच के क्रम में पाया गया कि कई ऐसे चापाकल हैं, जिनका पेपर पर रिपेयरिंग दिखाया गया है. लेकिन अभी भी वह खराब अवस्था में है. इसके बाद नगर आयुक्त ने कार्यपालक अधिकारियों से उन चापाकल की जांच कराई, तो 3 चापाकलों में गड़बड़ी देखने को मिली.

ये भी पढ़ें- गिरिडीहः कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप, प्रशासन ने पूरे गांव को किया सील

वहीं, वार्ड नंबर 23 में कोलाकुसमा मस्जिद के पास दो चापाकल खराब अवस्था में पाए गए हैं और छाताटांड अंचल के आजाद नगर अंबेडकर नगर में भी यही हाल है. साथ ही कतरास में दो चापाकल खराब मिले हैं. वहीं, कार्यपालक अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से पूछताछ के बाद यह रिपोर्ट बनाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details