झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबादः पत्नी पर लगा पति के अपहरण का आरोप, दारोगा भी शामिल

बिहार के मुजफ्फरपुर के धनैया के रहने वाले ब्रजेश सिंह के पिता राम आयोध्या सिंह और भाई राजेश सिंह ने भूली ओपी में ब्रजेश की पत्नी पूजा सिंह के खिलाफ अपहरण की लिखित शिकायत की है. अपहरण में धनबाद के तिसरा थाने के प्रशिक्षु दारोगा आशीष यादव का नाम भी शामिल है. अपहरण कांड में कई अन्य लोगों के नाम सामने आ रहे हैं.

By

Published : Jun 14, 2021, 8:25 PM IST

Updated : Jun 15, 2021, 4:59 PM IST

wife accused of abducting husband in dhanbad
पत्नी पर लगा पति के अपहरण का आरोप

धनबादःजिले में पत्नी पर पति के अपहरण का आरोप लगा है. जानकारी के अनुसारबिहार के मुजफ्फरपुर के धनैया के रहने वाले ब्रजेश सिंह के पिता राम आयोध्या सिंह और भाई राजेश सिंह ने भूली ओपी में ब्रजेश की पत्नी पूजा सिंह के खिलाफ अपहरण की लिखित शिकायत की है.

जानकारी देते दोनों पक्ष के लोग

अपहरण में तिसरा थाने के प्रशिक्षु दरोगा आशीष यादव का नाम भी शामिल है. आशीष यादव, पूजा की बहन मधु सिंह का पति बताया जा रहा है. अपहरण कांड में कई अन्य लोगों के नाम भी शामिल हैं.

भूली ओपी में शिकायत के साथ ही परिजनों ने सिटी एसपी से मामले की शिकायत की है. पुलिस मामले को लेकर जिन क्षेत्रों का नाम परिजनों ने शिकायत में दिया है. ऐसे क्षेत्रों की सीसीटीवी फुटेज खंगालने में पुलिस जुटी है. ब्रजेश सिंह अफ्रीका की सप्लार्क्स फील्ड में इंजीनियर के पद कार्यरत है.

ये भी पढ़ें-दहेज में तीन लाख नहीं दिए तो वाट्सएप पर दिया तलाक..तलाक..तलाक

क्या है पूरा मामला

ब्रजेश के पिता राम आयोध्या सिंह और भाई राजेश सिंह ने भूली ओपी में लिखित शिकायत कर बताया है कि 8 अगस्त को ब्रजेश की पत्नी पूजा ने महिला थाना में दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था जिसके बाद पुलिस ने 9 अप्रैल 2021 उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

पत्नी से सुलहनामा के आधार पर ब्रजेश को कोर्ट ने बेल दे दी. जिसके बाद से उसका कही आता पता नहीं है. ब्रजेश के भाई ने नावाडीह के मणिराज गृह अपार्टमेंट में उसे बंधक बनाकर रखने की बात कही है. ब्रजेश के अपहरण में धनबाद के तिसरा थाना में पदस्थ दारोगा आशीष यादव पर भी अपहरण कराने में शामिल होने का आरोप लगाया है. ब्रजेश को बरामद करने और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग परिजनों ने की है.

12 जून को परिजनों ने की शिकायत

जिले के तिसरा थाना क्षेत्र के एमओसीपी के रहने वाले पूजा के भाई पवन सिंह ने बताया कि 12 जून को ब्रजेश के परिजनों ने अपहरण की शिकायत भूली थाना में की है जबकि उसके पहले बहन पूजा सिंह की ओर से 11 जून को भूली ओपी ब्रजेश सिंह के खिलाफ शिकायत की है. जिसमें जान से मारने की शिकायत की गई है. पूजा के भाई का कहना है कि 2 जून को ब्रजेश को बेल मिली थी. 2 से 11 जून तक ब्रजेश के परिजन कहां थे.

सात साल की बच्ची को दूसरे कमरे में किया बंद

पवन सिंह का कहना है 2 जून को बेल मिलने के बाद ब्रजेश अपनी पत्नी पूजा के साथ नावाडीह स्थित मणिराज अपार्टमेंट में रह रहे थे. 11 जून को दिन के करीब 11 बजे के आसपास ब्रजेश ने पूजा को खाना खिलाया. उसके खाने में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर खिला दिया. जिससे वह बेसुध हो गईं.

जिसके बाद उसने पूजा की गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की. गला दबाने के बाद उसने सिगरेट से उसे जलाया और दांत से काटा. यह देखने के लिए की पूजा की मौत हुई है या नहीं. पूजा जब सिगरेट से जलाने के बाद और दांत काटने के बाद भी नहीं उठी, तो ब्रजेश को यह विश्वास हो गया कि पूजा मर चुकी है. इस घटना को अंजाम देने के पहले अपनी सात साल की बच्ची को दूसरे कमरे में बंद कर दिया था.

साल 2012 में पूजा और ब्रजेश का हुआ था विवाह

घटना को अंजाम देने के बाद ब्रजेश पूजा की स्कूटी लेकर निकल गया. पूजा को होश आने के बाद उसने पिता सिपाही सिंह को घटना की जानकारी दी. पवन धनबाद में ही था. पिता ने पूजा की सुध लेने की बात फोन पर पवन को कही. पवन नावाडीह अपार्टमेंट पहुंचे. वहां से पूजा को लेकर भूली ओपी पहुंचे.

पुलिस से घटना को लेकर शिकायत की. पुलिस की ओर से पूजा को मेडिकल के लिए SNMMCH भेजा गया. पवन का कहना है कि बृजेश सिंह का कोलकाता की रहने वाली रूपा नाम की लड़की से अफेयर चल रहा है. वह उससे शादी करना चाहता है. इसलिए वह इतनी साजिश रच रहा है. साल 2012 में पूजा और ब्रजेश का विवाह हुआ था.

ब्रजेश के परिजनों ने दी पूजा के खिलाफ शिकायत

इधर, शिकायत मिलने के बाद पुलिस रेस है. क्षेत्र के सीससीटीवी खगांलने का काम पुलिस कर रही है. भूली ओपी प्रभारी संदीप बागवार ने बताया कि पूजा सिंह की तरफ से 11 जून को बृजेश सिंह के खिलाफ लिखित शिकायत मिली है जबकि 12 जून को ब्रजेश के परिजनों की ओर से पूजा के खिलाफ लिखित शिकायत की गई है. दोनों ओर से प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी चल रही है.

Last Updated : Jun 15, 2021, 4:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details