झारखंड

jharkhand

By

Published : May 8, 2022, 8:59 PM IST

ETV Bharat / state

धनबाद में बिजली पोल पर वार: ग्रामीणों ने की पत्थरबाजी तो पुलिस ने लाठीचार्ज

धनबाद में बिजली पोल गाड़ने को लेकर ग्रामीणों और अधिकारियों के बीच विवाद शुरू हो गया. इस विवाद के दौरान ही ग्रामीणों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. इसके जवाब में पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी.

electricity pole in Dhanbad
धनबाद में बिजली पोल गाड़ने को लेकर विवाद

धनबादः जिले के टुंडी, बरवाअड्डा और गोविंदपुर थाना क्षेत्र के सीमा पर स्थित बिंदो हरि मोड़ के पास 33 हजार वोल्ट बिजली पोल गाड़ने को लेकर ग्रामीणों और विद्युत विभाग के अधिकारियों के बीच विवाद शुरू हो गया. विवाद बढ़ते ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जुट गए. इससे पुलिस को अतिरिक्त बल बुलाना पड़ा. इधर ग्रामीणों ने बिजली पोल का विरोध करते करते पत्थरबाजी शुरू कर दी. इसके जवाब में पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इसके बाद ग्रामीण इधर-उधर भागे और मामला शांत हुआ.

यह भी पढ़ेंःबाघमारा विधायक ढुल्लू महतो के खिलाफ कुंती देवी का आमरण अनशन, कार्रवाई के लिए जिला कांग्रेस ने प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

मिली जानकारी के अनुसार टुंडी प्रखंड के कटनिया में बन रहे 33/11 केवीए पावर सबस्टेशन के लिए कांड्रा पावर हाउस से 33 केवीए लाइन के लिए पोल और तार खींचने का कार्य चल रहा है. लेकिन गांव वाले अपने क्षेत्र से तार खींचने नहीं दे रहे थे. इस विवाद के कारण पिछले 2 साल से कार्य लंबित पड़ा था. टुंडी अंचलाधिकारी एजाज हुसैन अंसारी की अध्यक्षता में ग्रामीणों की दो बार बैठक हुई, जिसमें लगभग मामला सुलझ गया था. लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों ने हंगामा करते हुए गाली गलौज और पत्थरबाजी शुरू कर दी.

देखें वीडियो

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पुलिस लाइन से भारी संख्या में पुलिस बल बुलाना पड़ा. ग्रामीणों ने पत्थरबाजी शुरू की तो पुलिस को भी लाठीचार्ज करनी पड़ी. इसके बाद ग्रामीण भाग गए. घटना के बाद पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया और फिर बिजली पोल गाड़ा गया. स्थानीय लोगों ने कहा कि इस बिजली पोल की वजह से आने वाले दिनों में हादसे सकते हैं. इसको लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details