झारखंड

jharkhand

धनबाद: ASI को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, रिश्वत के रुपये लौटाने पर किया रिहा

By

Published : Apr 26, 2021, 8:48 PM IST

Updated : Apr 26, 2021, 10:28 PM IST

धनबाद के निरसा में पिछले दिनों एक एएसआई हरि प्रकाश मिश्रा को बिचौलिए के माध्यम से 10 हजार रुपये रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया था. वहीं सोमवार को ओपी में पदस्थापित एएसआई रामेश्वर पासवान को रिश्वत के पैसे नहीं लौटाने पर उसे ग्रामीणों ने बंधक बना लिया.

villagers held ASI hostage in dhanbad
ASI को ग्रामीणों ने बनाया बंधक

धनबादःनिरसा थाना क्षेत्र का कालूबथान ओपी इन दिनों सुर्खियों में है. पिछले दिनों जहां एक एएसआई हरि प्रकाश मिश्रा को बिचौलिए के माध्यम से 10 हजार रुपये रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया था. वहीं सोमवार को ओपी में पदस्थापित एएसआई रामेश्वर पासवान को रिश्वत के पैसे नहीं लौटाने पर उसे ग्रामीणों ने बंधक बना लिया.

देखें पूरी खबर
ये भी पढ़ें-रिश्वत लेते कालूबथान ओपी का एएसआई गिरफ्तार, ACB ने की कार्रवाई


24 अप्रैल को कालूबथान ओपी क्षेत्र के आंखद्वारा में राम जीतन मंडल के घर पर शादी समारोह था. जहां शिबू कुम्भकार शामिल होने पहुंचे थे. उधर उसके घर से उसकी बाइक चोरी हो गई थी. पीड़ित की ओर से मामले को लेकर कालूबथान ओपी में बाइक चोरी की लिखित शिकायत की दर्ज कराई. जिसमें कालूबथान ओपी के एएसआई रामेश्वर पासवान को जांच अधिकारी बनाया गया. एएसआई रामेश्वर पासवान सीधे पीड़ित शिबू कुम्भकार के घर पहुंचे और केस करने के एवज में 10 हजार रुपये की मांग की. पीड़ित एएसआई के दबाव में आकर 8 हजार रुपये दे दिए.

भीड़ ने एएसआई की बोलती की बंद

सोमवार को एएसआई रामेश्वर पासवान शेष बचे 2 हजार रुपये लेने पहुंचे. पीड़ित ने अपने आसपास के लोगों को मामले की जानकारी दी. जिसके बाद ग्रामीणों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई. ग्रामीणों के जमा होने के बाद एएसआई की बोलती बंद हो गई. इस दौरान ग्रामीण काफी आक्रोशित नजर आए. मामले की सूचना मिलने के बाद कालूबथान ओपी प्रभारी प्रदीप राणा मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया.

एएसआई ने पीड़ित को लौटाए 3,500 रुपये

3500 रुपये एएसआई की ओर से पीड़ित को लौटाया गया. शेष राशि जल्द लौटाने की बात एएसआई रामेश्वर पासवान ने कही. जिसके बाद ग्रामीणों ने एएसआई को रिहा किया. मामले को लेकर जब ओपी प्रभारी प्रदीप राणा से फोन पर बात की गई, तो उन्होंने कहा कि एएसआई रामेश्वर पासवान के खिलाफ पीड़ित शिबू कुम्भकार की ओर से लिखित शिकायत की गई है. वरीय अधिकारियों को मामले की जानकारी दे दी गई है, जांच के बाद अब आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Apr 26, 2021, 10:28 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details