झारखंड

jharkhand

रामराज चिताही धाम जमीन विवादः विधायक के खिलाफ पीड़ित परिवार का आमरण अनशन

By

Published : Apr 18, 2022, 8:13 PM IST

Updated : Apr 18, 2022, 8:39 PM IST

धनबाद में रामराज चिताही धाम जमीन विवाद को लेकर पीड़ित परिवार का आमरण अनशन शुरू हो गया है. सोमवार को शहर के रणधीर वर्मा चौक पर अशोक महतो और कुंती देवी ने विधायक ढुल्लू महतो के खिलाफ धरना दिया और प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई.

victim-family-protest-against-mla-over-ramraj-chitahi-dham-land-dispute-in-dhanbad
धनबाद

धनबादः शहर के रणधीर वर्मा चौक में रामराज मंदिर परिसर विवादित जमीन के एक पक्ष के अशोक महतो और कुंती देवी ने अपने पूरे परिवार के साथ चौक पर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठ गए हैं. आमरण अनशन पर बैठे अशोक महतो और कुंती देवी बाघमारा भाजपा विधायक ढुलू महतो के आतंक से बचाने के लिए न्याय की गुहार लगा रहे हैं.

शहर के रामराज चिताही धाम जमीन विवाद को लेकर विधायक के खिलाफ पीड़ित परिवार का आमरण अनशन शुरू हो गया है. विधायक ढुल्लू महतो के खिलाफ धरना और अनशन पर बैठे जमीन के के पक्ष का कहना है कि विवादित जमीन के रैयत वही लोग हैं. विधायक पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जबरन उनकी जमीन को हड़पने की कोशिश की जा रही है. वो काफी समय से मंदिर परिसर में चाय नाश्ता की दुकान चलाते थे. लेकिन दुकान को विधायक के द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया है.

जानकारी देतीं पीड़ित महिला

पीड़ित परिवार का कहना है कि विधायक उनकी जमीन हड़पना चाहते हैं. विधायक के द्वारा उनसे मारपीट भी किया गया था. जिसका लिखित शिकायत बरोरा थाना में दिया गया. लेकिन आज तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है. अनशन पर बैठे पीड़ित पक्ष तख्ती लेकर बैठे हैं. जिसमे लिखा हुआ है कि विधायक ढुल्लू महतो के मामले एसडीएम, डीसी के आदेश को भी सीओ बाघमारा नहीं मानते हैं. न्याय की मांग को लेकर पूरा परिवार अनशन में बैठ गए हैं, विधायक के आगे प्रशासन नतमस्तक हो गया है. ऐसे कई कटाक्ष तख्तियों पर लिखे गए हैं.

Last Updated : Apr 18, 2022, 8:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details