झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद: लोकल सेल में पेलोडर लोडिंग के विरोध में असंगठित मजदूर, कार्यालय के सामने की नारेबाजी

धनबाद में लोकल सेल में पेलोडर लोडिंग के विरोध में असंगठित मजदूरों ने विरोध प्रदर्शन किया. मजदूरों ने बीसीसीएल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पेलोडर लोडिंग के फैसले को वापस लेने की मांग की है.

By

Published : Jun 2, 2020, 5:41 PM IST

Unorganized workers protest against payloader loading in Dhanbad
धनबाद में पेलोडर लोडिंग का असंगठित मजदूरों ने किया विरोध

धनबाद: बाघमारा बीसीसीएल ब्लॉक दो के नदखुरकी, बेनीडीह और जमुनिया कोलडंप के सैकड़ों असंगठित मजदूरों ने विरोध प्रदर्शन किया है. बता दें कि बीसीसीएल के जरिए लोकल सेल कोयला लोडिंग पेलोडर से करने के विरोध में आंदोलन किया.

वहीं, सैंकड़ों असंगठित मजदूर लुतीपहाड़ी अंबेडकर चौक से जुलुस निकाल कर डुमरा ब्लॉक दो क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे. जुलूस के दौरान मजदूर बीसीसीएल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पेलोडर लोडिंग के फैसले को वापस लेने की मांग की. साथ ही क्षेत्रीय कार्यालय के समीप भी जमकर बीसीसीएल के खिलाफ नारेबाजी की. जिसके बाद प्रदर्शन कि सूचना पर बाघमारा थाना प्रभारी संतोष कुमार झा दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए.आंदोलन का नेतृत्व कर रहे मजदूर नेता बालदेव वर्मा को हिरासत में लिया. असंगठित मजदूरों ने हिरासत में लिए मजदूर नेता को छोड़ने की मांग करने लगे. वहीं, मजदूरों ने विरोध करते हुए पुलिस वाहन को घेर लिया. मजदूरों ने कहा कि भूखे मर रहे हैं, अगर भूखे ही मरना है तो जेल जाने को भी तैयार है. जिसके बाद थाना प्रभारी ने मजदूर नेता को छोड़ दिया. थाना प्रभारी ने मजदूर नेता से आंदोलन को समाप्त करते हुए मजदूरों को वापस भेजने को कहा.

ये भी पढ़ें- 12 साल की मासूम ने अपनी बचत से झारखंड भेजे 3 मजदूर, सीएम ने जताया आभार

वहीं, मजदूर नेता ने थाना प्रभारी को मेनुवल लोडिंग की मांग को जायज ठहराते हुए प्रदर्शन जारी रखने की बात कही, जिसके बाद थाना प्रभारी ने लॉकडाउन उल्लंघन होने का हवाला दिया. मामले की जानकारी तोपचाची बीडीओ सह बाघमारा इंसिडेंट कमांडर के बसेरा को मिलने पर प्रदर्शन करने वाले सभी मजदूरों के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन करने की लिखित शिकायत दर्ज करवाई है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details