झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 8, 2020, 4:17 PM IST

ETV Bharat / state

धनबाद एमपीएल में कोयला ढुलाई को लेकर दो गुट में झड़प, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

निरसा एमपीएल में कोयला ढुलाई में लगे हाईवा एसोसिएशन के दो गुट में झड़प हो गई. घटना की जाानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, जिसके बाद मामला शांत हुआ. मामले की जानकारी मिलते ही निरसा के पूर्व विधायक अरूप चटर्जी भी मौके पर पहुंच गए.

two-groups-clash-over-coal-transportation-in-dhanbad-mpl
दो गुटों में झड़प

धनबाद: जिला के निरसा एमपीएल में कोयला ढुलाई में लगे हाइवा एसोसिएशन के दो गुट में झड़प हो गई. एक गुट ने बंदी बुलाई थी, इस दौरान दूसरे गुट के लोग बंदी का विरोध करने पहुंच गए, जिसके बाद दोनों गुट आपस में भिड़ गए. जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा. घटना के बाद निरसा के पूर्व विधायक अरूप चटर्जी भी मौके पर पहुंचे.

देखें पूरी खबर
निरसा एमपीएल में कोयले की ढुलाई में दो हाइवा वाहन ऑनर्स एसोसिएशन पहले से ही कोयला ढुलाई का काम कर रहे थे, तीसरा हाइवा एसोसिएशन ने कोयला ढुलाई की मांग को लेकर मंगलवार को बंदी की घोषणा की थी. बंदी के घोषणा करने वाले हाइवा ऑनर्स एसोसिएशन बंदी करने पहुंचे थे. इस दौरान दूसरे गुट के लोग भी मौके पर पहुंच गए, जिसके बाद दोनों गुटों के बीच झड़प हो गई. सूचना मिलने के बाद एसडीपीओ विजय कुशवाहा मौके पर दल बल के साथ पहुंचे. मामला शांत होता ना देख पुलिस ने मौके पर लाठीचार्ज कर दिया, जिसके बाद कई लोग घायल हो गए. हालांकि लाठीचार्ज के बाद मामला शांत हो गया.

इसे भी पढे़ं:- धनबाद: आवास खाली कराने के लिए मां-बेटी से बदसलूकी, घर का ताला तोड़ने का भी आरोप

वहीं मौके पर पहुंचे निरसा के पूर्व विधायक अरूप चटर्जी ने कहा कि एमपीएल में ज्यादातर हाइवा बाहरी लोगों का है. स्थानीय लोगों की हाइवा कार्य में नहीं लगाया जा रहा है, सभी को आंदोलन करने का अधिकार प्राप्त है. पूर्व विधायक ने कहा कि जब तक स्थानीय हाइवे एसोसिएशन की मांगें पूरी नहीं होती तब तक यह आंदोलन आगे भी जारी रहेगा. वहीं मौके पर पहुंचे निरसा एसडीपीओ विजय कुशवाहा ने कहा कि मांग मनाने के लिए और भी कई रास्ते हैं, प्रबंधन के साथ वार्ता कर भी मांगों को लेकर बातचीत की जा सकती थी, इस तरह से विधि व्यवस्था बिगाड़ने की छूट नहीं दी जाएगी, घटना की वीडियोग्राफी कराई गई है, विधि व्यवस्था बिगाड़ने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details