झारखंड

jharkhand

जमीन कारोबारी लाला खान हत्या मामले में दो आरोपी को भेजा गया जेल, अन्य की तलाश जारी

By

Published : May 22, 2021, 9:37 PM IST

धनबाद में जमीन कारोबारी लाला खान हत्याकांड मामले में पुलिस ने बंगाल से दो आरोपी को गिरफ्तार किया था. शनिवार को दोनों आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया.

two accused of lala khan murder case were sent to jail in dhanbad
जमीन कारोबारी लाला खान की हत्या के दो आरोपी

धनबादःपिछले 12 मई को दिनदहाड़े वासेपुर में हुई जमीन कारोबारी लाला खान की हत्या में दो मुख्य आरोपी को पुलिस ने बंगाल से गिरफ्तार किया था. जिन्हें शनिवार को जेल भेज दिया गया. वहीं, इस कांड में मुख्य आरोपी मिस्टर खान समेत कई अन्य आरोपी पुलिस पकड़ से बाहर है. पुलिस ने मिस्टर खान के भाई राजु झाड़ी और एक अन्य आरोपी डब्लू अंसारी को कोलकाता से गिरफ्तार किया. जिन्हें शुक्रवार को धनबाद लाया गया है और उनसे पूछताछ के बाद शनिवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-धनबाद: वासेपुर में जमीन कारोबारी की हत्या का एक आरोपी गिरफ्तार, पिस्टल बरामद


जमीन कारोबारी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या
जमीन कारोबारी लाला खान की 12 मई को वासेपुर में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जानकारी के अनुसार, लाला खान अपनी मोटरसाइकिल से घर लौट रहे थे, वासेपुर जब्बार मस्जिद के पास दो मोटरसाइकिल सवार शूटरों ने उन्हें गोली मार दी. लाला खान को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया था, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इसके बाद लाला खान के साले शहबाज आलम की शिकायत पर बैंकमोड़ थाना में मिस्टर खान, राजू झाड़ी और अज्ञात शूटरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था.

एक रिवाल्वर और पांच जिंदा कारतूस बरामद
पुलिस ने अपने अनुसंधान के क्रम में इस मामले में शामिल पूनम पासवान नाम के युवक को केंदुआडीह से गिरफ्तार किया था. जिसकी निशानदेही पर लोयाबाद थाना क्षेत्र निवासी डिस्को महतो और अमर रवानी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई, लेकिन दोनों फरार हो गए. पुलिस ने डिस्को महतो के घर से एक रिवाल्वर और पांच जिंदा कारतूस भी बरामद किया था.

गिरफ्तार आरोपी को भेजा गया जेल
पुलिस को आरोपियों के मोबाइल लोकेशन से मिस्टर खान, राजू झाड़ी और अन्य के कोलकाता में छिपे होने का पता चला. एसएसपी असीम विक्रांत मिंज की अनुमति से पुलिस की एक टीम कोलकाता में छापेमारी कर राजू झाड़ी और डब्लू अंसारी को पकड़ लिया. जबकि मुख्य आरोपी मिस्टर खान पुलिस की पकड़ में नहीं आया. पुलिस शुक्रवार को दोनों आरोपी को कोलकाता से धनबाद लेकर आई. शनिवार को दोनों के जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details