झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 22, 2023, 10:21 PM IST

ETV Bharat / state

Crime News Dhanbad: धनबाद में जमीन कारोबारी हत्या मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, शूटर तक नहीं पहुंच सकी पुलिस

पुलिस ने राजकुमार हत्याकांड की गुत्थी को सुलझा लिया है. धनबाद पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को धर दबोचा है. पुलिस दोनों आरोपियों से गहन पूछताछ कर रही है. मामले में शूटर अब तक पुलिस की पकड़ से दूर है.

http://10.10.50.75//jharkhand/22-April-2023/jh-dha-02-khulasa-visbyte-jh10002_22042023192834_2204f_1682171914_276.jpg
Dhanbad Police Revealed Murder Case

धनबाद: पुलिस ने जमीन कारोबारी राजकुमार साव की हत्या मामले का शनिवार को खुलासा कर दिया है. पुलिस ने हत्याकांड में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधियों में जोगता थाना क्षेत्र के सिजुआ बस्ती 6 नंबर निवासी चंदन महतो और लोयाबाद थाना क्षेत्र का सेंदरा निवासी कुंदन पासवान शामिल है. इनमें से चंदन महतो का पूर्व में आपराधिक इतिहास भी रहा है.

ये भी पढे़ं-जमीन कारोबारी हत्या मामला: लोगों ने थाने का घेराव कर जमकर किया बवाल, पुलिस ने समझा बुझाकर कराया शांत

बोकारो में रची गई थी हत्या की साजिशःराजकुमार साव की हत्या की साजिश बोकारो में रची गई थी. हत्याकांड की साजिश रचने में कुंदन पासवान की अहम भूमिका थी. हत्याकांड में चोरी की सफेद रंग की बाइक का इस्तेमाल किया गया था. हत्याकांड में इस्तेमाल की गई बाइक को पुलिस ने बरामद कर लिया गया है.फर्जी तरीके से एक सिम भी खरीदा गया था. उसी सिम का इस्तेमाल हत्याकांड में बातचीत के लिए किया गया था. फर्जी सिम से राजकुमार साव को फोन कर उसका लोकेशन लिया गया था. जमीन खरीद-बिक्री के नाम पर राजकुमार साव को झूठ बोलकर लोकेशन लेकर उसकी हत्या करवा दी गई है. चंदन और कुंदन दोनों आरोपियों ने मिलकर पहले राजकुमार की रेकी की थी. हालांकि हत्याकांड में शामिल शूटर अबतक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

जमीन खरीद-बिक्री के विवाद में हुई थी राजकुमार की हत्याः इस संबंध में डीएसपी हेडक्वार्टर वन अमर पांडेय ने बताया कि पुलिस अभी मामले में अनुसंधान कर रही है. अनुसंधान प्रभावित ना हो इसके लिए कई तथ्यों को गोपनीय रखा गया है. शूटर और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद मामले में आगे की जानकारी दी जाएगी. डीएसपी ने बताया कि राजकुमार साव जमीन की खरीद-बिक्री का काम करता था. साथ ही जमीन पर पोजिशन भी दिलाने का काम करता था. जमीन की खरीद-बिक्री को लेकर ही उसकी हत्या की गई है. राजकुमार के साथ नागेंद्र यादव को भी गोली लगी थी. डीएसपी का कहना है कि नागेंद्र यादव इस घटना का चश्मदीद था. इसलिए उसके ऊपर भी फायरिंग की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details